logo-image

IPL 2023: रोहित की MI के लिए लकी साबित होगा 'J' फैक्टर, जानिए कैसे!

आईपीएल 2023 के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को 17 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 काफी अनलकी रहा था.

Updated on: 26 Dec 2022, 10:33 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पूरी तरह से तैयार है. मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में मुंबई इंडियंस ने आठ खिलाड़ियों को खरीदा है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को 17 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 काफी अनलकी रहा था. लेकिन आईपीए 2023 में मुंबई इंडियंस की उम्मीदों को 'जे' (J) फैक्टर जिंदा रख सकता है. आइए जानते हैं क्या जे फैक्टर.  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पिछले सीजन की गलतियों को सुधारने की कोशिश करेगी और चैंपियन बनने की दावा ठोकेगी. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने सबसे खराब प्रदर्शन किया था. जिससे एमआई आखिरी पायदान पर थी. लेकिन आईपीएल 2023 में एमआई (MI) को जे अक्षर वाले खिलाड़ी चैंपियन बनने की पूरी कोशिश करेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईपीएल 2023 में 'जे' अक्षर का ब्रह्मास्त्र मिल गया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी की ताकत देख डर गईं टीमें, इन धुरंधरों से कैसे पाएंगी पार!

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), जेसन बेहरेनडोर्फ (Jason Behrendorff), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और जाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) हैं. इन खिलाड़ियों के नाम की शुरुआत जे अक्षर से होती है. ये सभी खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. खास बात यह है कि ये सभी खिलाड़ी गेंदबाज हैं. इन खिलाड़ियों में किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त करने की क्षमता है. इन खिलाड़ियों के रुप में रोहित शर्मा को जीत का मंत्र मिल गया है. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए 'जे' फैक्टर कितना लकी साबित होता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH को मिला कप्तान, अब इन खिलाड़ियों की लगेगी लॉटरी!

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मुंबई इंडियंस की टीम से काफी लंबे वक्त से खेलते आ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह के पास आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है. ऐसे में अगर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी चलती है, तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की जीत पक्की हो सकती है. जसप्रीत बुमराह के साथी खिलाड़ियों की बात करें तो इस सीजन में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी एमआई से खेलते हुए नजर आएंगे. ऐसे में एमआई के पास दोनों छोरों से 'जे' अटैक होगा. इन दोनों गेंदबाजों में इतनी क्षमता है कि किसी भी टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर सकते हैं. जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के अलावा एमआई के स्क्वाड में  जेसन बेहरेनडोर्फ और जाय रिचर्डसन जैसे दिग्गज गेंदबाजों की कड़ी है.