logo-image

IPL 2023: आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा बिकेगा यह खिलाड़ी, सभी टीमें लगाएगी दांव!

बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों ने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज भी कर दिया है

Updated on: 28 Nov 2022, 11:40 AM

नई दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरू हो चुकी है. सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भी सार्वजनिक कर दिए हैं. अब सभी टीमें आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाली ऑक्शन की रणनीति बनाने में जुट गई है. आईपीएल के ऑक्शन में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम होगा जिसे हर टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी. इस खिलाड़ी पर पैसों की बारिश हो सकता है.  सभी टीमें इस घातक खिलाड़ी पर अपना बोली लगा सकती है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैं. आईपीएल की सभी 10 टीमें बेन स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरा जोर लगा सकती हैं. बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से किसी भी समय मुकाबले को पलट सकते हैं. वह इंग्लैंड को दो बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना चुके हैं. हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाए थे. इससे पहले उन्होंने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाई थी. 

बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों ने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज भी कर दिया है और अपने पर्स की राशि बढ़ा ली है. मुंबई इंडियंस के पास के पास 20.55 करोड़ है. चेन्नई के पास भी 20 करोड़ से ज्यादा रुपये की राशि है. वहीं हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है. ऐसे में सनराइजर्स के पास सबसे ज्यादा 42.25 करोड़ की राशि है. आईपीएल के ऑक्शन में बेन स्टोक्स के लिए सनराइजर्स सबसे बड़ी बोली लगा सकती है. 

आईपीएल में बेन स्टोक्स ने अबतक 43 मुकाबले में 134 की स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं वहीं इस दौरान उन्होंने 28 विकेट भी चटकाए हैं. लखनऊ के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं.