logo-image

IPL 2023: कैसे चेन्नई बनी चैंपियन टीम, आईपीएल 2023 में धोनी ने किया ये काम

CSK MS Dhoni IPL 2023: चेन्नई ने दिखा दिया कि क्यों है ये आईपीएल की सफल टीम.

Updated on: 31 May 2023, 08:48 AM

नई दिल्ली:

CSK MS Dhoni IPL 2023:  आईपीएल 2023 का समापन हो चुका है और चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को फाइनल मुकाबले में 5 विकेट से मात देकर, ये सीजन अपने नाम कर लिया. इसी के साथ मुंबई इंडियंस के अलावा ऐसी दूसरी टीम बन गई जिसमें 5 बार आईपीएल अपने नाम किया है. धोनी की टीम ने आखिरकार दिखा दिया कि क्यों ये टीम लगातार जीत दर्ज करती रही है. आपको बताते हैं आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने सभी टीमों को पीछे छोड़ दिया और कैसे नंबर वन बनकर सामने आई.

इस सीजन जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुरुआत की थी तो गुजरात टाइटंस ने पहले ही मुकाबले में हरा दिया था. उसके बाद टीम ने लय पकड़ी और लगातार जीत दर्ज की. हालांकि बीच में एक ऐसा फेज आया जिसमें टीम हारना शुरू हुई थी. तीन मुकाबले टीम लगातार हारी थी. लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जानते थे कि टूर्नामेंट लंबा था. आप कभी भी अपना गियर बदल कर वापस से जीती पटरी पर आ सकते हैं. टीम ने बिल्कुल भी आशा नहीं छोड़ी और अपने काम पर लगी रही.

यह भी पढ़ें: Shubman Gill IPL 2023: गिल को कई अवॉर्ड के साथ कितने मिले पैसे? जानकर चौंक जाएंगे

उसका नतीजा ये हुआ कि चेन्नई सुपर किंग्स ने फिर से बड़ी जीत दर्ज करना शुरू कर दिया और टीम देखते ही देखते नंबर दो की पोजीशन तक पहुंच गई. टीम ने एक काम और अच्छा किया कि अपने किसी भी खिलाड़ी को अंदर बाहर नहीं किया. अमूमन देखा जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी अपनी प्लेइंग 11 में ज्यादा चेंज नहीं करते. जिसका रिजल्ट उनको एक अच्छी फॉर्म के रूप में मिला. जहां पहले गायकवाड़ का बल्ला चल नहीं रहा था वही आखिर में आते-आते फॉर्म में आ गए. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ये वो प्लेयर थे जो अपने फॉर्म के चलते बाहर हो सकते थे लेकिन धोनी ने इन पर भरोसा किया. और इसके बाद ही चेन्नई आईपीएल 2023 की सरताज हो गई.