logo-image

GT vs MI : बदली-बदली नजर आएगी आज अहमदाबाद की पिच? जानिए किसे मिलेगा फायदा

GT vs MI Pitch Report : दूसरे क्वालीफायर मैच में आज गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत होगी. ये महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 26 May 2023, 06:16 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 GT vs MI PITCH REPORT : दूसरे क्वालीफायर मैच में आज गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत होगी. ये महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के पास फाइनल की टिकेट हासिल करने का ये आखिरी मौका है. ऐसे में दोनों ही टीमें अपना बेस्ट देकर आगे बढ़ना चाहेंगी. मगर, आइए मैच से पहले आपको बताते हैं कि इस मैच में कैसी होगी नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच?

पिच का मिजाज कैसा होगा?

IPL 2023 का दूसरा क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच आज रात 7.30 बजे से खेला जाएगा. ऐसे में हर कोई ये जानना चाहेगा की इस मैदान पर आज बल्लेबाजों का जलवा दिखेगा या गेंदबाजों का? अहमदाबाद की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. ऐसे में आज भी ऐसा देखने को मिल सकता है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, क्योंकि दूसरी पारी में ड्यू के चलते चेजिंग आसान हो जाती है.

इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि प्लेऑफ के मैचों में पिच की जिम्मेदारी BCCI की होती है. अब चूंकि, आज की पिच BCCI बनवाएगी, ऐसे में आपको पिच पर कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : GT vs MI : 'हार्दिक' बन गए हैं गुजरात की सबसे बड़ी कमजोरी, आंकड़े बयां कर रहे कहानी

मौसम कर सकता है मैच का मजा किरकिरा

वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो बारिश की आशंका है. दोपहर में 69% बारिश के चांसेस हैं और रात में 11% चांस है. लेकिन अच्छी बात ये है कि अगर दोपहर में बारिश होती भी है, तो मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि नरेंद्र मोदी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है. आज रात तापमान 29 डिग्री तक रह सकता है. हवा 15-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है और ह्यूमिडिटी 58% रहने की उम्मीद है.