logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : 3 कारण दे रहे हैं गवाही, GT को हराकर सीधे फाइनल में पहुंचेगी CSK

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier-1 : चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हराकर टॉप-2 में फिनिश किया है.

Updated on: 21 May 2023, 12:26 PM

highlights

  • 17 अंक के साथ टॉप-2 में CSK
  • GT vs CSK के बीच होगा पहला क्वालीफायर मैच
  • चेन्नई का पलड़ा भारी

नई दिल्ली:

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier-1 : चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हराकर टॉप-2 में फिनिश किया है. अब क्वालीफायर-1 में CSK का सामना हार्दिक पांड्या की टेबल टॉपर टीम गुजरात टाइटंस से होगा. जहां, जीतने वाली टीम सीधे फाइनल खेलने के लिए अहमदाबाद जाएगी. वहीं, हारने वाली टीम को एलिमिनेटर-2 खेलना होगा. लेकिन आज यहां हम आपको वो 3 कारण बताएंगे, जो इस बात की गवाही दे रहे हैं की GT कुछ भी कर लें, मगर क्वालीफायर-1 में एमएस धोनी की CSK ही जीतने वाली है...

चिदंमरम स्टेडियम में होगा मैच

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच IPL 2023 का क्वालीफायर मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. ये CSK का घरेलू मैदान है. ऐसे में इतने बड़े मैच में CSK अपनी घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर जीत दर्ज करना चाहेगी. वहीं, चिदंबरम स्टेडियम में आने वाला क्राउड पूरी तरह से धोनीमय रहता है, ऐसे में विपक्षी टीम पर दबाव बढ़ना तय है. 

CSK के पास है अनुभव

CSK ने अब तक 14 सीजनों में आईपीएल में हिस्सा लिया है और 12 बार उसने प्लेऑफ का टिकेट कटाया है. ये कहना गलत नहीं होगा की आईपीएल में सबसे ज्यादा प्लेऑफ में खेलने का अनुभव इसी टीम के पास है और इस अनुभव का CSK इस सीजन भरपूर फायदा उठाना चाहेगी. इतना ही नहीं CSK के पास अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो इस बड़े मैच का प्रेशर आसानी से सोखकर उसे फाइनल की टिकेट दिलाना चाहेंगे. 

CSK के स्पिनर्स बनेंगे X-फैक्टर

ये बात किसी से छिपी नहीं है की चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में स्पिनर्स का जलवा रहता है. इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा गुजरात टाइटंस के मुकाबले भारी हो जाता है. CSK के पास स्पिन के विकल्प के तौर पर मोईन अली, महीश तीक्षणा और रवींद्र जडेजा मौजूद रहते हैं. वहीं GT के पास राशिद खान और नूर अहमद जैसे विकल्प होंगे.