logo-image

IPL 2023 : हार्दिक की ये कमजोरी कर सकती है टीम को बाहर, हो सकती है बड़ी समस्या

GT IPL 2023 : आज आपको बताते हैं कि हार्दिक की टीम की आईपीएल 2023 में क्या ताकत है और क्या हैं कमजोरियां.

Updated on: 16 Jan 2023, 08:48 AM

नई दिल्ली:

GT IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए कुछ ही समय बाकी है. मार्च के आखिरी हफ्ते या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते में यह लीग शुरू हो जाएगी. फैंस आईपीएल 2023 के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. जब से मिनी ऑक्शन हुआ है तभी से लीग के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी हैं. आईपीएल की बात हो और पिछले सीजन की चैपियन गुजरात का जिक्र ना हो ऐसा कभी हो नहीं सकता. पिछले आईपीएल 2022 गुजरात ने जीता है. आने वाले सीजन में भी इस टीम के फैंस यही उम्मीद लगा कर बैठे हैं कि ट्रॉफी एक बार फिर से हार्दिक उठाएंगे. आज आपको बताते हैं कि हार्दिक की टीम की आईपीएल 2023 में क्या ताकत है और क्या हैं कमजोरियां.

गुजरात की ताकत

ताकत की बात करें तो टीम के पास हार्दिक पांड्या जैसा शानदार ऑलराउंडर है. जो किसी भी स्थिति में मैच टीम के नाम कर सकता है. साथ में करामती राशिद खान जैसा स्पिनर मौजूद है. इस बार का आईपीएल 2023 अपने पुराने रंग में नजर आने वाला है. भारत के सभी मैदानों पर मैच होते हुए नजर आएंगे, ऐसे में कहा जा सकता है कि राशिद खान टीम के लिए अहम प्लेयर के रूप में हैं.

गुजरात की कमजोरी 

गुजरात की कमजोरी की बात करें तो टीम के पास मिडिल में धाकड़ बल्लेबाज नहीं है. जो कम ओवर में ज्यादा से ज्यादा रन बना सके. हार्दिक को आप मान सकते हैं लेकिन जब ऊपर से जल्दी विकेट गिर जाते हैं तो हार्दिक पर प्रेशर बढ़ जाता है. ये कमजोरी हमने आईपीएल 2022 में देखी थी. टीम भले ही ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रही हो पर ये समस्या दूर करनी होगी.

गुजरात प्लेइंग 11 (GT Playing 11 IPL 2023)

  1. रिद्धिमान साहा (wk)
  2. शुभमन गिल
  3. केन विलियमसन
  4. हार्दिक पांड्या (c)
  5. डेविड मिलर
  6. राहुल तेवतिया
  7. राशिद खान
  8. अल्जारी जोसेफ
  9. मोहम्मद शमी
  10. आर. साई किशोर
  11. यश दयाल

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों पर पैसों की हुई बरसात, सपने में भी नहीं सोचा होगा!

आईपीएल 2023 के लिए GT की टीम :

विकेटकीपर: रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड (ऑस्ट्रेलिया), केएस भरत, उर्विल पटेल.

बल्लेबाज: अभिनव मनोहर, डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका), साई सुदर्शन, शुभमन गिल, केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)

ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, राशिद खान (AFG), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, ओडियन स्मिथ (WI)

गेंदबाज: अल्जारी जोसेफ (वेस्टइंडीज), मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, आर. साई किशोर, प्रदीप सांगवान, यश दयाल, जयंत यादव, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल, शिवम मावी