logo-image

CSK vs GT Final Live Updates : आज बारिश की वजह से Final हुआ स्थगित, कल फिर भिड़ेंगी चेन्नई और गुजरात

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में गुजरात की नजर दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाने की होगी. तो वहीं एमएस धोनी सीएसके को पांचवे बार चैंपियन बनाना चाहेंगे.

Updated on: 28 May 2023, 10:59 PM

नई दिल्ली:

CSK vs GT Final Reserved Day : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला आज (28 मई) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में खेला जाना था, लेकिन बारिश ने आज के मैच पर पानी फेर दिया. अहमदाबाद में लगातार तेज बारिश के चलते मैच को आज स्थगित करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि आईपीएल के फाइनल के लिए पहले से ही रिजर्व डे रखा गया था. अब यह मुकाबला रिजर्व डे के दिन यानी 29 मई को इसी मैदान पर खेला जाएगा. IPL 2023 का फाइनल मैच का मजा अगर रिजर्व डे पर भी बारिश ऐसे ही किरकिरा करती है, तो ये मैच रद्द हो सकता है. ऐसी स्थिति में तो नियमों के अनुसार, गुजरात टाइटंस की टीम ट्रॉफी जीत जाएगी. चूंकि, गुजरात टाइटंस 20 अंकों के साथ लीग मैचों में टेबल टॉपर रही थी. 

calenderIcon 22:59 (IST)
shareIcon

CSK vs GT Final Live Updates : आज बारिश की वजह से Final हुआ स्थगित, कल फिर भिड़ेंगी चेन्नई और गुजरात

calenderIcon 22:02 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में रुकने का नाम नहीं ले रही बारिश


मैदान पर अब भी बारिश तेज हो रही है. हालांकि कवर अभी भी अपनी जगह पर मौजूद हैं. सभी फैंस बारिश रुकने और मौसम के साफ होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब यदि आज यह मुकाबला खेला होता है तो इसे 20 ओवर में नहीं खेला जाएगा. 20 ओवर्स के मैच के लिए कटऑफ टाइम 9.35 मिनट तक ही था.


calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में बारिश रुकी


आईपीएल फैंस के लिए खुशखबरी है. अहमदाबाद में बारिश रुक गई है. अब मैदान से कवर्स भी हटाए जा रहे हैं. यानी मैच का आज ही होने की उम्मीद है. फिलहाल आउटफील्ड को सुखाने का प्रयास किया जा रहा है.

calenderIcon 21:00 (IST)
shareIcon
calenderIcon 20:49 (IST)
shareIcon
calenderIcon 20:43 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में अभी तेज बारिश हो रही है. रात 9.35 बजे तक यदि खेल शुरू होता है तो ओवर्स में कोई कटौती नहीं की जाएगी. आज बारिश के चलते मैच नहीं हुआ तो ये मैच रिजर्व डे यानी 29 मई को खेला जाएगा.  

calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

इस वक्त अहमदाबाद में तेज बारिश हो रही है. फिलहाल खेल का शुरू होना मुश्किल लग रहा है. वहीं फैंस बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. 


calenderIcon 20:15 (IST)
shareIcon
calenderIcon 20:14 (IST)
shareIcon
calenderIcon 20:13 (IST)
shareIcon

फाइनल मुकाबले का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. अगर बारिश रुक जाती है तो मैच को 9.40 तक शुरू किया जा सकता है और ओवर भी कोई कटौती नहीं की जाएगी. लेकिन इसके बाद ओवरों में कटौती की जाएगी. अगर आज बारिश की वजह से कम से कम 5 ओवर नहीं खेले जाते हैं तो इसके लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर आज मैच नहीं खेला गया तो यह फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा.

calenderIcon 20:04 (IST)
shareIcon
calenderIcon 19:33 (IST)
shareIcon
calenderIcon 19:32 (IST)
shareIcon
calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

IPL 2023 Final Live Update : क्लोजिंग सेरेमेनी


अहमदाबाद बारिश के बीच क्लोजिंग सेरेमनी का भी आयोजन हो रहा है. पहले डीजे न्यूक्लिया ने अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया. रैपर डिवाइन और रैपर किंग का भी परफॉर्मेंस होने जा रहा है.


calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon
calenderIcon 19:03 (IST)
shareIcon

CSK vs GT IPL 2023 FINAL: फाइनल के लिए रखा गया है रिजर्व डे


अहमदाबाद में अगर लगातार बारिश जारी रही तो मैच को लेकर नियन भी बनाए गए हैं. अगर आज का फाइनल मैच कम से कम 5 ओवर तक नहीं खेला जा सका तो इसे रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा. 

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में बारिश शुरू


फाइनल मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. अहमदाबाद में तेज बारिश शुरू हो गई. फैन्स चाहेंगे कि ये बारिश जल्दी छूटे और मैच शुरू हो सके. बारिश के चलते टॉस में भी देरी होनी तय है.

calenderIcon 18:39 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:34 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

IPL 2023 GT vs CSK Final Live Updates : अंबति रायडू ने लिया रिटायरमेंट



calenderIcon 18:12 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:10 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:10 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:09 (IST)
shareIcon

IPL 2023 GT vs CSK Final Live Updates : नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर जुटे CSK के फैंस


नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर सिर्फ येलो रंग ही नजर आ रहे हैं. सीएसके और गुजरात के इस फाइनल मुकाबले के लिए स्टेडियम में फैंस का आना शुरू हो गया है. वहीं सीएसके के फैंस काफी ज्यादा संख्या में नजर आ रहे हैं. 


calenderIcon 18:06 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:05 (IST)
shareIcon
calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

IPL 2023 GT vs CSK Final Live Updates : आईपीएल 2023 में शुभमन गिल के बल्ले से निकले हैं खुब रन


IPL 2023 में शुभमन गिल का बल्ला जमकर बोला है. उन्होंने इस सीजन 3 शतक जड़ा है. शुभमन गिल ने इस आईपीएल में अब तक 851 रन बना चुके हैं. आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में उनका बल्ला और आग उगलता है. 


calenderIcon 17:59 (IST)
shareIcon

 हार्द‍िक पंड्या कैसे बने गुजरात के बेहतरीन कप्तान, सामने आया दिलचस्प VIDEO


हार्द‍िक पंड्या में ऐसा कि्या है जिसे वह T-20 फॉर्मेट में एक जबरदस्त कप्तान के रूप में उभर के आए. इस बारे में गुजरात टाइटन्स के ख‍िलाड़‍ियों ने हार्द‍िक से जुड़ी कई खास बातें बताई हैं. 
 


calenderIcon 17:54 (IST)
shareIcon

CSK vs GT Final Live Update : आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करीब 50 कैमरे लगाए गए. ये कैमरे अंपायर की कैप, स्टम्प्स, स्टेडियम की छत, बाउंड्री लाइन के पास लगाए गए हैं. इस सीजन में 6 सुपर मोशन कैमरे, 2 ड्रोन, 2 बगी कैमरों का इस्तेमाल किया गया. इसके अलावा रीप्ले के लिए भी अलग तरह के कैमरों का इस्तेमाल किया गया.


calenderIcon 17:51 (IST)
shareIcon
calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon
calenderIcon 17:49 (IST)
shareIcon

कैसा रहेगा मौसम का हाल?


आज यदि अहमदाबाद के मौसम की बात करें, तो बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, आज अहमदाबाद में बारिश होने के चांसेस हैं. हालांकि, दोपहर में बारिश की उम्मीद 22% हैं, जबकि रात में 19% हैं. तापमान मैच के दौरान 28 डिग्री तक रह सकता है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, वहीं ह्यूमिडिटी 59% रहने की उम्मीद है. 

calenderIcon 17:49 (IST)
shareIcon

पिच पर रहेगा बल्लेबाजों का जलवा


अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर हमेशा ही बल्लेबाजों के लिए अधिक मददगार रहती है. क्योंकि यहां बॉल, बैट पर काफी अच्छी तरह से आती है. गेंद को काफी उछाल मिलता है और आउटफील्ड भी तेज रहती है. अब तक के मैचों पर गौर करें, तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. हालांकि, बीच के ओवरों में स्पिनर्स भी एक्शन में आते हैं. 

calenderIcon 17:48 (IST)
shareIcon

चेन्नई और गुजरात की संभावित प्लेइंग 11 :  


चेन्नई की प्लेइंग-11 : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (म), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना.


गुजरात की प्लेइंग-11 : शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.