logo-image

Faf du Plessis Net Worth : IPL से कितना कमाते हैं फाफ, लग्जरी गाड़ियों का है कलेक्शन

Faf du Plessis Net Worth : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) इस वक्त IPL 2023 में कमाल के फॉर्म में हैं. सीजन की शुरुआत से ही उनके सिर पर ऑरेन्ज कैप सजी हुई है और वह लगातार अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ पारियां खेल रहे हैं.

Updated on: 14 May 2023, 07:12 PM

नई दिल्ली:

Faf du Plessis Net Worth : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) इस वक्त IPL 2023 में कमाल के फॉर्म में हैं. सीजन की शुरुआत से ही उनके सिर पर ऑरेन्ज कैप सजी हुई है और वह लगातार अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ पारियां खेल रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि वह इस सीजन RCB को ट्रॉफी जिताकर ही रुकेंगे. आइए इस बीच हम आपको कैप्टन फाफ की नेट वर्थ के बारे में बताते हैं कि उनकी कमाई कितनी है और वह कहां-कहां से कितना-कितना कमाते हैं.

Faf du Plessis को IPL में मिलते हैं 7 करोड़ सालाना

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार फाफ डु प्लेसिस IPL सहित तमाम फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं. फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2023 के मेगा ऑक्शन से 7 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. इसका मतलब है कि डु प्लेसिस को RCB अब तक 2 सीजन के 14 करोड़ रुपये दे चुकी है. फाफ और भी कई विदेशी लीगों में खेलते हैं और वहां से मोटी कमाई करते हैं. बता दें, फाफ के पास अब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं है. 

फाफ के पास है एंडॉर्समेंट

नियम के अनुसार, IXU Sports को Faf du Plessis एंडॉर्स करते हैं. 

कार और घर

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by F A F D U P L E S S I S (@fafdup)

Faf du Plessis के पास BMW, रेंज रोवर, ट्रायम्फ और ऑडी कई लग्जरी कार हैं. फाफ डु प्लेसिस प्रिटोरिया के निवासी हैं. उनके पास शहर में एक शानदार मल्टी-स्टोरी हवेली और वाइल्ड लाइफ के पास एक खूबसूरत फार्महाउस के साथ शैली में रहता है. Faf du Plessis की नेट वर्थ लगभग $14 Million है. भारतीय रुपयों में बताएं, तो दिग्गज ₹1,151,574,200.00 के मालिक हैं. बताते चलें, फाफ ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन वह अब अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेलते हैं. 

परिवार 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by F A F D U P L E S S I S (@fafdup)

फाफ डु प्लेसिस की पत्नी का नाम Imari Visser है. उनकी 2 बेटियां हैं, जिनका नाम Amelie du Plessis और Zoey du Plessis है.