logo-image

IPL 2023 : सूर्या की असल परीक्षा आज, लखनऊ के स्पिनर न पड़ जाएं भारी!

IPL 2023, Eliminator, Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians, Real challenge for Suryakumar Yadav on Chepauk pitch : आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की भिडंत चेन्नई में होने वाली है. इस मैच को जीतने वाली टीम का इंतजार पहले से ही गुजरात टाइटंस कर रही है, जो प्ले ऑफ के पहले मुकाबले में...

Updated on: 24 May 2023, 06:05 PM

highlights

  • आईपीएल के एलिमिनेटर में MI और LSG की जंग
  • जीतने वाली टीम का इंतजार कर रही गुजरात टाइटंस
  • प्ले ऑफ मुकाबलों में अच्छा खेलती है मुंबई इंडियंस

चेन्नई:

IPL 2023, Eliminator, Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians, Real challenge for Suryakumar Yadav on Chepauk pitch : आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की भिडंत चेन्नई में होने वाली है. इस मैच को जीतने वाली टीम का इंतजार पहले से ही गुजरात टाइटंस कर रही है, जो प्ले ऑफ के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई, वर्ना वो फाइनल मुकाबले में होती. इस मैच में दोनों टीमों की प्रतिष्ठा और सबकुछ दांव पर लगा है. हारने वाली टीम के लिए आईपीएल 2023 का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा. आईपीएल 2023 के इस मुकाबले में दोनों टीमों का सबकुछ दांव पर लगा है. तो सूर्य कुमार यादव के लिए भी ये मैच एक बड़े चैलेंज की तरह है, क्योंकि उनका स्पिन के खिलाफ और मुंबई से बाहर का रिकॉर्ड दोनों ही बेहद खराब रहा है.

चेन्नई में सूर्या की असली परीक्षा

सूर्य कुमार यादव ने चेन्नई में 8 मैचों में हिस्सा लिया है. उन्होंने 274 रन बनाए हैं. जिसमें उनका टोटल स्ट्राइक रेट 127.75 का रहा है. इसमें उन्होंने 135 रन स्पिनर्स के खिलाफ बनाए हैं, लेकिन तीन बार स्पिनर्स ने उनका शिकार भी किया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 107.43 का ही रहा है.

ये भी पढ़ें : LSG vs MI Dream 11 Prediction : लखनऊ और मुंबई की ये हो सकती है बेस्ट ड्रीम 11 टीम, इन्हें चुने कप्तान!

लखनऊ के पास स्तरीय स्पिनर, फंस सकते हैं सूर्या

लखनऊ के खिलाफ आखिरी मैच में सूर्य कुमार यादव महज 9 बॉल्स का सामना कर सके थे और 7 ही रन बना पाए थे. सूर्य कुमार यादव नौंवी गेंद पर यश ठाकुर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे, वो स्कूप के चक्कर में चारो खाने चित हो गए थे. लेकिन इस बार सूर्य कुमार यादव के सामने लखनऊ के स्पिनर्स भी हैं, जिनके सामने वो बेबस से दिखते हैं. चेन्नई में स्पिनर्स के खिलाफ सूर्या का स्ट्राइक रेट महज 100 के आसपास का ही है. ऐसे में उनके सामने रवि बिश्नोई, क्रुणाल पांड्या, के करियप्पा और अमित मिश्रा जैसे स्पिनर बड़ा खतरा बन सकते हैं.