logo-image

LSG vs MI : मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, लखनऊ सुपर जाइंट्स पहले करेगी गेंदबाजी

इस मैच में जो भी टीम बाजी मारेगी वह गुजरात टाइटंस के साथ दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी. जबकि हारने वाली टीम का इस टूर्नामेंट में सफर यही समाप्त हो जाएगा.

Updated on: 24 May 2023, 07:05 PM

नई दिल्ली:

Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians LIVE Update : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का एलिमिनेटर मुकाबला आज (24 मई) लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहा रहे इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अब लखनऊ सुपर जाइटंस की टीम पहले गेंदबाजी करने उतरेगी.

इस मैच में जो भी टीम बाजी मारेगी वह गुजरात टाइटंस के साथ दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी. जबकि हारने वाली टीम का इस टूर्नामेंट में सफर यही समाप्त हो जाएगा. लखनऊ ने अपने 14 मैचों में 8 जीतकर अच्छे नेट रन के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं मुंबई की टीम भी 14 मैचों में 8 जीतकर प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई किया है. इस सीजन जब दोनों टीमें आमने-सामने थी, तब लखनऊ ने बाजी मारी है. आइए जानते हैं कि आज के मुकाबले में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम 11 टीम बना सकते हैं. 

लखनऊ बनाम मुंबई हेड टू हेड

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की टीम का आईपीएल में अब तक तीन बार आमना - सामना हुआ है. इन तीनों मुकाबलों में लखनऊ ने बाजी मारी है. दोनों के बीच पहला मैच पिछला सीजन आईपीएल 2022 में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से मात दी थी. 

लखनऊ और मुंबई का दूसरी बार आमना सामना उसी सीजन आईपीएल 2022 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ था. जिसमें लखनऊ ने 36 रनों से जीत हासिल की थी. उसके बाद इस सीजन आईपीएल 2023 में दोनों टीमें लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ी थी.  इसमें लखनऊ ने मुंबई को 5 रन से शिकस्त दिया था.