logo-image

LSG vs MI : एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई की शानदार जीत, लखनऊ IPL से बाहर, आकाश मधवाल का 5 विकेट हॉल

183 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही

Updated on: 24 May 2023, 11:21 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians Highlight : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के एलिमिनेटर मुकाबला में आज (24 मई) मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाइटंस को 81 रन से हराकर दूसरी क्वालीफायर में पहुंच गई है. अब मुंबई इंडियंस 26 मई को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलने उतरेगी. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 182 रन बनाए. जबाव में लखनऊ की टीम 16.3 ओवरों में सिमट गई. लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए आकाश मधवाल ने 5 विकेट हॉल लिया. यह उनके आईपीएल करियर का पहला 5 विकेट हॉल है. जबकि क्रिस जॉर्डन और पीयूष चावला को 1-1 सफलता मिली.

183 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. 12 रन के स्कोर पर लखनऊ को पहला झटका प्रेरक मांकड़ के रूप में लगा है. आकाश मधवाल ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. मांकड़ 3 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. लखनऊ को दूसरा झटका क्रिस जॉर्डन ने दिया. उन्होंने काइल मेयर्स को अपना शिकार बनाया. मेयर्स 13 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के स्टार होंगे ये 2 युवा खिलाड़ी, रोहित ने की भविष्यवाणी

इसके बाद पीयूष चावला ने कप्तान क्रुणाल पांड्या के रूप में लखनऊ को तीसरा झटका दिया. क्रुणाल 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद आकाश मधवाल ने निकोलस पूरन को पवेलियन भेज लखनऊ की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. निकोलस पूरन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. स्टोइनिस भी 27 गेंदों में 40 रन बनाकर रनआुट हो गए. 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 182 रन बनाए. मुंबई के लिए कैमरून ग्रीन ने 23 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली. वहीं लखनऊ के लिए नवीन-उल-हक ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. यश ठाकुर को 3 सफलता मिली.