logo-image

IPL 2023 : आज जागेंगे दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज? PBKS का खेल करेंगे खराब?

IPL 2023, Delhi Capitals Batters Struglling whole session : आईपीएल 2023 में दिल्ली और हैदराबाद की टीमों ने सबसे ज्यादा संघर्ष किया है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम को जितने मैचों में जीत मिली है, उससे दोगुने मैचों में उसे हार मिली है. बॉलिंग यूनिट...

Updated on: 17 May 2023, 06:02 PM

highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग पूरे सीजन रही फ्लॉप
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी बार दम दिखाना चाहेंगे बल्लेबाज
  • टॉप 25 में दिल्ली का सिर्फ एक खिलाड़ी शामिल

धर्मशाला:

IPL 2023, Delhi Capitals Batters Struglling whole session : आईपीएल 2023 में दिल्ली और हैदराबाद की टीमों ने सबसे ज्यादा संघर्ष किया है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम को जितने मैचों में जीत मिली है, उससे दोगुने मैचों में उसे हार मिली है. बॉलिंग यूनिट उनकी एक साथ नहीं चल पाई, तो बल्लेबाजों का और भी बुरा हाल रहा है. हालत ये है कि टॉप 25 में दिल्ली का सिर्फ एक बल्लेबाज शुमार है और टॉप 50 में भी ये संख्या महज 3 की है. उसमें भी अक्षर पटेल शामिल हैं. अक्षर पटेल ऑरेंज कैप की लिस्ट में 29 रैंक पर हैं. वहीं, 47वें रैंक पर फिल साल्ट का नंबर आता है. तो दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर हैं,.

ऐसा रहा है दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन उसके कप्तान डेविड वॉर्नर के बल्ले से निकले हैं. लेकिन डेविड वॉर्नर ऑरेंज कैप की रेस में 12वें नंबर पर खिसक चुके हैं. इस साल उनका स्ट्राइक रेट भी काफी कम रहा है, इसकी वजह है कि उन्हें किसी अन्य खिलाड़ी का साथ नहीं मिल पाया. डेविड वॉर्नर ने इस साल आईपीएल में 12 मैचों में 384 रन बनाए हैं. वहीं, ऑरेंज कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे खिलाड़ी अक्षर पटेल हैं, लेकिन वो 129वें रैंक पर हैं. वो शुद्ध बल्लेबाज नहीं हैं, बल्कि बतौर ऑल राउंडर टीम में शामिल हैं. अक्षर ने 12 मैचों में 268 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : PBKSvsDC, कभी DC का रहा ये स्टार पेसर बढ़ाएगा दिल्ली की मुश्किलें!

मनीष पांडे रहे सुपर फ्लॉप, विदेशी भी नहीं चल सके

दिल्ली कैपिटल्स को एक मैच फिल साल्ट ने जिताया, तो एक मैच मिचेल मार्श ने. दो मैचों में कंबाइंड प्रयास रहे. लेकिन इंडिविजुअल तरीके से बात करें तो इक्का-दुक्का मैचों में ही दिल्ली के बल्लेबाज चले, वो भी अकेले. एक यूनिट के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरी तरह से फ्लॉप रही. दिल्ली के लिए फिल साल्ट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 7 मैचों में 189 रन बनाए हैं और कुल 47वें रैंक पर हैं. 53वें रैंक पर मनीष पांडे हैं, जिन्होंने 10 मैचों में महज 160 रन बनाए हैं. और वो टीम में अपनी जगह भी खो बैठे हैं. मिचेल मार्श 59वें तो 60वें रैंक पर राइली रूसो हैं.