logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : DC को अगले साल इन 7 खिलाड़ियों से कर लेना चाहिए किनारा

Delhi Capitals Review for IPL 2023 : आईपीएल 2023 की सबसे फिसड्डी टीमों में शुमार रही दिल्ली कैपिटल्स का सफर इस साल बेहद निराशाजनक रूप से खत्म हुआ. दिल्ली ने 14 में से सिर्फ 5 मैच जीते और 9 मैच गवां दिये. कुछ मैच बेहद नजदीकी भी रहे...

Updated on: 22 May 2023, 09:50 PM

highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स इस साल की फिसड्डी टीम
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जीते 5 मैच
  • इस साल दिल्ली के कई खिलाड़ियों ने किया बुरी तरह निराश

नई दिल्ली:

Delhi Capitals Review for IPL 2023 : आईपीएल 2023 की सबसे फिसड्डी टीमों में शुमार रही दिल्ली कैपिटल्स का सफर इस साल बेहद निराशाजनक रूप से खत्म हुआ. दिल्ली ने 14 में से सिर्फ 5 मैच जीते और 9 मैच गवां दिये. कुछ मैच बेहद नजदीकी भी रहे. इस आईपीएल सीजन में दिल्ली के लिए उसके कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम के तौर पर कप्तान डेविड वॉर्नर सभी से एकजुट प्रदर्शन नहीं करा पाए. अब आईपीएल के अगले साल के सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स अभी से तैयारियां करने में जुट गई है. इसके लिए वो नए और अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना भी चाहेगी, तो कुछ खिलाड़ियों को वो टीम से रिलीज भी करेगी. हम बता रहे हैं, उन 7 खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स अगले सीजन से पहले रिलीज कर सकती है.

पृथ्वी शॉ : दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन इस साल बेहद खराब रहा. खराब फॉर्म से जूझ रहे शॉ को सिर्फ 8 मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें वो कुल मिलाकर 106 रन ही बना पाए. इसमें सिर्फ एक अर्धशतक ही शामिल रहा. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स अगले साल उन्हें शायद ही टीम में रखे.

रोमवेल पॉवेल : आईपीएल 2023 में वेस्टइंडीज के रोमवेल पॉवेल पर दिल्ली कैपिटल्स ने भरोसा किया था. उन्हें तीन मैचों में खेलने का मौका भी मिला, लेकिन वो महज 4 रन तीनों मुकाबलों में बना सके. यही नहीं, आल राउंडर की हैसियत से टीम में शामिल किए गए पॉवेल सिर्फ एक ही विकेट ले सके. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स उन्हें रिलीज कर सकती है.

लुंगी एनगिडी : दिल्ली कैपिटल्स के विदेशी खिलाड़ी लुंगी एनगिडी इस साल पूरी तरह से बेरंग दिखे. इसीलिए उन्हें डेविड वॉर्नर ने एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया. हो सकता है कि दिल्ली कैपिट्स उन्हें अगले सत्र के लिए बनाई जाने वाली टीम से रिलीज कर दे.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : RCB की हार की सबसे बड़ी वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप, विराट कोहली!

चेतन सकारिया, मनीष पांडे, सरफराज खान और कमलेश नागरकोटी : ये खिलाड़ी इस साल पूरी तरह से फ्लॉप रहे. मनीष पांडे को खूब मौके भी मिले, तो सरफराज को भी काफी मौके मिले. ये खिलाड़ी इन मौकों को नहीं भुना पाए. वहीं, चेतन सकारिया भी फ्लॉप रहे. जबकि कमलेश को मैचों में खेलने का मौका भी नहीं मिला. ऐसे में इन सभी खिलाड़ियों को दिल्ली कैपिटल्स रिलीज कर सकती है.