logo-image

IPL 2023 से पहले इस खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से मचाई तबाही, LSG की बल्ले-बल्ले

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने मिनी ऑक्शन में 10 खिलाड़ियों को खरीदा है. लखनऊ ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर निकोलस पूरन को 16 करोड़ रुपए में खरीदा है...

Updated on: 29 Dec 2022, 06:45 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने मिनी ऑक्शन में 10 खिलाड़ियों को खरीदा है. लखनऊ ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को 16 करोड़ रुपए में खरीदा है. दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर लखनऊ ने डेनियल सैम्स (Daniel Sams) को 75 लाख रुपए में खरीदा है. मिनी ऑक्शन के बाद अब आईपीएल 2023 के लिए लखनऊ के स्क्वाड में 25 खिलाड़ियों की मौजूदगी हो गई है. जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. आईपीएल 2023 से पहले लखनऊ के एक खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद से तबाही मचा दी है. जिससे लखनऊ के चैंपियन बनने की उम्मीदें जग गईं होंगी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के आलराउंडर खिलाड़ी डेनियल सैम्स (Daniel Sams) हैं. डेनियल सैम्स इस वक्त बिग बैश लीग (Big Bash League) खेल रहे हैं. जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर लखनऊ की उम्मीद भी जगा दी है. सिडनी थंडर (Sydney Thunder) की टीम से खेलते हुए सैम्स ने पहले तो बल्ले से 15 गेंदों में 240 की स्ट्राइर रेट से नाबाद 36 रन कूट डाले. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और चार गगनचुंबी छक्के निकले. उनकी इस आतिशी पारी की बदौलत सिडनी थंडर 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: T20 Player of the Year: सूर्यकुमार यादव का कमाल, बने साल के बेहतरीन T20 खिलाड़ी

इसके बाद डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने गेंद से भी कमाल कर दिया. सैम्स ने  चार ओवर की गेंदबाजी की 10 से ऊपर की इकानमी रेट से 41 रन लुटाया जरुर, इसके साथ ही उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम करने में सफल हुए. जिसका परिणाम था कि सिडनी थंडर (Sydney Thunder) 11 रनों से मुकाबला जीतने में सफल हुई. डेनियल सैम्स के इस आलराउंड प्रदर्शन से केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) भी चैंपियन बनने का सपना संजो रही होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन में अनसोल्ड होते ही इस खिलाड़ी ने जड़ा शतक, पछताएंगी टीमें!

डेनियल सैम्स (Daniel Sams) के आईपीएल करियर की बात करें तो 16 मैचों की 13 पारियों में उनके बल्ले से 44 रन निकले हैं. जबकि 16 मैचों की 16 पारियों में उन्होंने गेंदबाजी की 8.72 की इकानमी रेट से 14 विकेट अपने नाम किया है. डेनियल सैम्स बिग बैश लीग (Big Bash League) में जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. अगर यही उनका यही लय आईपीएल 2023 में भी बरकरार रह जाता है तो लखनऊ सुपर जाएंट्स भी चैंपियन बनने की दावेदारों में से एक हो सकती है. अब देखना है कि डेनियल सैम्स का आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कैसा प्रदर्शन रहता है.