logo-image

IPL के 20वें ओवर में छक्कों में ही डील करते हैं MS Dhoni, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एमएस धोनी ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से फैंस को खुश कर दिया

Updated on: 30 Apr 2023, 07:09 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एमएस धोनी ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से फैंस को खुश कर दिया. चिदंबरम स्टेडियम एक बार फिर पीले रंग की जर्सी वाले दर्शकों से खचाखच भरा दिखा और फैंस ने माही की छोटी, मगर छक्कों वाली पारी का खूब लुफ्त उठाया. मगर, क्या आप जानते हैं सिक्सर किंग एमएस धोनी ने अब तक आईपीएल इतिहास में 20वें ओवर में कितने छक्के लगाए हैं....

धोनी ने जड़े हैं 20वें ओवर में 59 छक्के

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी जब क्रीज पर आते हैं, तो पूरा स्टेडियम धोनी-धोनी के नारों से गूंज उठता है. दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर्स में शुमार धोनी भले ही माही 41 साल के हो गए हैं, लेकिन आज भी उनकी सिक्स हिटिंग का जवाब नहीं है. आंकड़ों की बात करें, तो माही ने अब तक आईपीएल इतिहास में आखिरी यानि 20वें ओवर में कुल 290 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 790 रन बनाए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी, इस दौरान उनके बल्ले से 59 छक्के व 49 चौके आए हैं. यानि 790 रनों में से 354 रन छक्कों की मदद से और 196 रन चौकों की मदद से बनाए हैं. 

इस साल भी 7 छक्के जड़ चुके हैं माही

एमएस धोनी मैदान पर आएं और चौकों-छक्कों की बारिश ना हो, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. रविवार को भी जब पंजाब किंग्स के खिलाफ माही आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 4 गेंदों का सामना किया, जिसमें 2 छक्कों की मदद से 13 रन बनाए. इस सीजन थाला कुल 8 छक्के लगा चुके हैं, जिसमें से 7 छक्के 20वें ओवर में ही जड़े हैं.

आखिरी सीजन खेल रहे हैं माही

माना जा रहा है की IPL 2023  चेन्नई सुपर किंग्स की आन-बान और शान महेंद्र सिंह धोनी के लिए आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है. माही पूरी तरह फिट नहीं हैं, उनके घुटनों में तकलीफ है. हालांकि जिस तरह से माही इस सीजन बड़े-बड़े शॉट्स लगा रहे हैं, उसे देखकर कहना गलत नहीं होगा की अभी भी माही में क्रिकेट बाकी है.