logo-image

'पूरी रात...' लास्ट ओवर के सदमे से नहीं निकल पा रहे मोहित, बताई आपबीती

IPL 2023 के फाइनल की रात मोहित शर्मा क लिए उनके करियर की सबसे मुश्किल रातों में से रही. अब उन्होंने उस रात को याद करते हुए पूरी आपबीती बताई है कि कैसे उस रात उन्हें नींद नहीं आई थी.

Updated on: 31 May 2023, 01:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 का फाइनल CSK ने जीता. इसके बाद जहां CSK जीत का जश्न मना रही थी, वहीं गुजरात टाइटंस की टीम जीता हुआ मैच हारने के कारण दुखी थी. आखिरी ओवर में CSK को 13 रनों की जरूरत थी और गेंदबाजी करने मोहित शर्मा आए. उन्होंने शुरुआत की 4 गेंदों पर तो सिर्फ 3 रन दिए, मगर आखिरी 2 गेंदों में रवींद्र जडेजा ने छक्का और चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. वहीं, मोहित शर्मा वहीं बैठकर रोने लगे थे. हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने आकर उन्हें समझाया. मगर, अब मोहित ने उस रात को लेकर बयान दिया है और बताया है कि उस रात उन्हें नींद ही नहीं आई. 

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा 

IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला. पर्पल कैप विनर रहे मोहम्मद शमी सहित टॉप-3 में गुजरात के ही गेंदबाज दिख रहे हैं. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा 27 विकेट के साथ सीजन में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. मगर, फाइनल मैच में वह आखिरी ओवर में 13 रनों का बचाव नहीं कर सके और गुजरात के हाथ से ट्रॉफी जीतने का मौका निकल गया. उस रात को याद करते हुए  Mohit Sharma ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा,

"मैं पूरी रात सो नहीं पाया. सोचता रहा क्या अलग कर सकता था जिससे मैच जीत जाते. क्या होता यदि मैं ऐसी या वैसी बॉल फेंक पाता? यह अच्छा अहसास नहीं है. ऐसा लग रहा है कहीं कुछ मिसिंग है. खैर मैं आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं."

Mohit Sharma ने बताया प्लान

तेज गेंदबाज Mohit Sharma ने आगे बताया, "मुझे जो करना था वो मेरे दिमाग में बिल्कुल साफ था. नेट्स में मैंने ऐसी कंडीशंस की काफी प्रैक्टिस की थी और मैं पहले भी कंडीशंस का सामना कर चुका हूं. इसलिए मैंने कहा कि मुझे सभी यॉर्कर गेंदें करने दो और मैं अपनी ताकत का ही सपोर्ट कर रहा था. वे जानना चाहते थे कि उनकी कार्ययोजना क्या होगी. मैंने कहा कि मैं फिर से यॉर्कर डालने की कोशिश करूंगा. मुझे पता था कि मैं क्या करना चाहता हूं."