logo-image

'क्यों अड़ाई बीच में टांग', Hardik Pandya के कारण हारी गुजरात, सहवाग ने बताई वजह

GT के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में मोहित शर्मा (Mohit Sharma) आखिरी ओवर करने आए थे. उन्हें 13 रनों का बचाव करना था, लेकिन जडेजा ने आखिरी 2 गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर CSK को जीत दिला दी. मोहित के उस ओवर पर गौर करें, तो उन्होंने शुरुआत में

Updated on: 01 Jun 2023, 03:43 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था, जहां CSK ने शानदार जीतदर्द करके 5वीं ट्रॉफी जीत ली. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे और गुजरात की तरफ से मोहित शर्मा बॉलिंग करने आए. शुरुआत की 4 बॉल तक तो सब ठीक था, मगर आखिरी 2 बॉल पर छक्का और चौका लगाकर जडेजा ने CSK को चैंपियन बना दिया. मगर, मोहित शर्मा के लिए ये मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. अब वीरेंद्र सहवाग ने गुजरात की हार का ठीकरा हार्दिक पांड्या के सिर पर फोड़ा है और उनका कहना है की हार्दिक ने बीच ओवर में मोहित से बात करके उनकी लय तोड़ दी. 

Hardik Pandya ने तोड़ दी लय

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) आखिरी ओवर करने आए थे. उन्हें 13 रनों का बचाव करना था, लेकिन जडेजा ने आखिरी 2 गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर CSK को जीत दिला दी. मोहित के उस ओवर पर गौर करें, तो उन्होंने शुरुआत में सटीक यॉर्कर फेंकी थी और पहली 4 गेंदों पर 3 रन ही आए थे. अब वीरेंद्र सहवाग ने हार्दिक पांड्या को गुजरात की हार का कारण बताते हुए कहा, 

“जब कोई अच्छी गेंदबाजी कर रहा हो और लगातार यॉर्कर डाल रहा हो, तो आप क्यों उस गेंदबाज से बात करने जाएंगे? गेंदबाज को पता था कि बैटर को 2 गेंद में 10 रन चाहिए और यॉर्कर पर बने रहने से काम बन सकता है फिर आप क्यों जाकर उनका टाइम वेस्ट करेंगे? अगर मोहित ने पहली 4 गेंद पर रन दिए होते तो आप कप्तान होने के नाते जाकर बात कर सकते थे. लेकिन जब गेंदबाज अच्छा कर रहा हो तो आप चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी ओवर खत्म हो जाए. ऐसा हो सकता है कि कप्तान मोहित के पास से सोचकर आए हों कि आखिरी 2 गेंद के लिए क्या वो फील्ड में कुछ बदलाव चाह रहे. लेकिन, फिर भी मैं अगर वहां होता तो शायद ही गेंदबाज को डिस्टर्ब करता.”

गुजरात के लिए चटकाए 27 विकेट

IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा था. पर्पल कैप विनर रहे मोहम्मद शमी सहित टॉप-3 में गुजरात के ही गेंदबाज दिख रहे हैं. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा 27 विकेट के साथ सीजन में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. पूरे सीजन शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने डेथ ओवर्स में विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की. मगर, फाइनल मैच के आखिरी ओवर की टीस अभी भी मोहित के मन में है. हाल ही में गेंदबाज ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की मैं मैं पूरी रात सो नहीं पाया. सोचता रहा क्या अलग कर सकता था जिससे मैच जीत जाते. क्या होता यदि मैं ऐसी या वैसी बॉल फेंक पाता?