logo-image

IPL 2023 का रहा है अभी तक शानदार सफर, अब मजा होगा दोगुना

IPL 2023 Updates : आईपीएल 2023 का इंतजार हम सभी बेसब्री से कर रहे थे और देखते ही देखते यह लोग अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच रही है.

Updated on: 05 May 2023, 11:28 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Updates : आईपीएल 2023 का इंतजार हम सभी बेसब्री से कर रहे थे और देखते ही देखते यह लोग अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच रही है. जिस तरीके से सभी टीमों ने आईपीएल के मैच खेले हैं, वह शानदार रहे हैं. बस दिल्ली, हैदराबाद को अगर छोड़ दिया जाए तो अभी तक 8 टीमें प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं. हालांकि ऑफिशियली तौर पर दिल्ली और हैदराबाद भी प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं. यानी टीमों के 10 मुकाबले होने के बाद भी अभी कोई भी टीम लीग से बाहर नहीं हुई है.

चेन्नई ने की शानदार वापसी

चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार वापसी की है. पिछले 2 सीजन टीम के बेहद खराब रहे थे. लेकिन इस बार धोनी की सेना ने दिखा दिया कि कब तक कोई शेर शांत रह सकता है. वहीं दूसरी तरफ मुंबई की बात करें तो मुंबई ने भी अपने पिछले सीजन की गलतियों को सुधार कर अपने खेल को सुधारा है. वही विराट कोहली की आरसीबी भी कमाल का खेल दिखा रही है.

पॉइंट्स टेबल में दिख रही है जोरदार टक्कर

पॉइंट्स टेबल को अगर देखते हैं तो यही पाते हैं कि टीमें पिछले सीजन के मुकाबले शानदार खेल खेला है. यहां से अब आईपीएल उस फेज में जा रहा है जहां से मैच जीतने के साथ-साथ अपने नेट रन रेट को भी सुधारना होगा, क्योंकि आखिर में जाकर अंको के साथ नेट रन रेट का मामला भी फंस जाता है.

प्लेइंग 11 में दिखेगा कम बदलाव

टीमों के लिए अब वो मौका आ गया है जहां से प्लेइंग 11 में बदलाव कम ही करने होंगे. अगर ज्यादा बदलाव टीम में होते हैं तो कहीं ना कहीं टीम के लिए ये नेगेटिव बात होगी. हालांकि चेन्नई की टीम ऐसी है जो पहले मैच से ही कोई बदलाव आखिर तक नहीं करती है.