logo-image

IPL 2023 Final : चेन्नई के सामने ये टीम होगी फाइनल में, हो गया पक्का!

CSK IPL 2023 Final : आईपीएल 2023 अब उस मोड़ पर आ चुका है जहां से इस सीजन की विजेता टीम हमें मिलने वाली है.

Updated on: 25 May 2023, 10:41 AM

नई दिल्ली:

CSK IPL 2023 Final : आईपीएल 2023 अब उस मोड़ पर आ चुका है जहां से इस सीजन की विजेता टीम हमें मिलने वाली है. चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में जगह बना चुकी है और कल होने वाले क्वालीफायर 2 में गुजरात या मुंबई में से एक टीम फाइनल पहुंचेगी. लेकिन अगर एक रिकॉर्ड की बात करें तो उससे पता चलता है कि कौन सी टीम 28 मई को होने वाले फाइनल में चेन्नई से भिड़ सकती है. जैसा आप जानते हैं कि क्वालीफायर 2 नरेंद्र मोदी स्टेडियम यानी गुजरात में हैं. टीमों की बात करें तो मुंबई और गुजरात की टीम आमने-सामने हैं. गुजरात की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है. लेकिन जिस तरीके से चेन्नई ने गुजरात को मात दी है, उससे कहीं ना कहीं मुंबई के हौसले जरूर बड़े होंगे.

रिकॉर्ड को जान मुंबई के फैन होंगे खुश 

अब बात करते हैं उस रिकॉर्ड की. रिकॉर्ड मुंबई के पक्ष में है. मुंबई की टीम जब प्लेऑफ में पहुंची है, उसमें 80 फीसदी टीम फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल हुई है. यानी 10 में से 8 बार टीम ने फाइनल खेला है. दो बार ऐसा हुआ है कि टीम बाहर हुई है.

वायरल 2000 Note Exchange: यहां 2000 नोट के बदले मिल रहा 2100 का सामान! नहीं टूट रही ग्राहकों की लाइन

मुकाबले में गुजरात देगी टक्कर

अब जब इस सीजन मुंबई एक बार फिर से क्वालीफायर 2 में पहुंच चुकी है तो उम्मीद कर सकते हैं कि टीम जानदार प्रदर्शन करके अपने इस आंकड़े को बचाए रखेगी. हलांकि ऐसा नहीं है कि गुजरात की टीम बहुत हल्की है तो मुंबई के लिए आसानी होगी, गुजरात पिछले साल की विजेता टीम है और साथ में इस सीजन भी अच्छा काम कर रही है. तो मुंबई के लिए अपड़े रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. तभी बात बन पाएगी. लेकिन ये आंकड़ा मुंबई फैंस के लिए सुकून वाला रह सकता है. और उम्मीद कर सकते हैं कि टीम पिछले 2 सीजन के फेलियर को इस सीजन दूर करेगी.