logo-image

IPL 2023: केएल  राहुल की 'कप्तानी' पर संकट 

केएल राहुल का बल्ला चल नहीं रहा. पिछली दस पारियों में ज्यादातर में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. ऐसे में एक तरफ उनके फैंस निराश हैं, दूसरी तरफ क्रिकेट एक्सपर्ट उनकी कप्तानी के भविष्य पर भी सवाल उठा रहे हैं. 

Updated on: 10 Nov 2022, 02:36 PM

नई दिल्ली :

KL Rahul Latest News : केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला लगातार खामोश है. इससे उनके ऊपर बड़ा खतरा आ गया है. इस बार टी20 वर्ल्ड कप में जब केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया तो उनके फैंस को उम्मीद थी कि उनका बल्ला आग उगलेगा लेकिन उनके बल्ले में वो धार देखने को नहीं मिली जिसके लिए वह जाने जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक उनका एवरेज सिर्फ 21.33 का रहा है. हालांकि दो अर्धशतक उनके बल्ले से देखने को मिले लेकिन उसमें एक मैच जिम्बॉब्वे और दूसरा बांग्लादेश से था. जिम्बॉब्वे की गेंदबाजी अन्य इंटरनेशनल टीमों जितनी मजबूत नहीं मानी जाती है. इन दोनों अर्धशतकों के अलावा अन्य किसी मैच में वह दहाई के आंकड़े पर भी नहीं पहुंच सके. कहा जा सकता है कि पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ उनका बल्ला खामोश रहा. यही नहीं, टी20 में पिछली दस इंटरनेशनल पारियों का उनका एवरेज देखा जाए तो महज 25 के करीब है. ऐसे में भारतीय टीम में उनके भविष्य को लेकर क्रिकेट प्रेमी सवाल उठा ही रहे हैं, बड़ा सवाल उनकी कप्तानी को लेकर भी है. आप सोच रहे होंगे कि केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल  भला कैसे तो बात हो रही है आईपीएल 2023 की. 

आईपीएल में पिछली बार ही लखनऊ सुपर जॉएंट्स की टीम बनी थी और अपने पहले आईपीएल में ही केएल राहुल को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया था. केएल राहुल टीम को खिताब जिताने में सफल नहीं रहे. आईपीएल 2023 के मार्च में शुरू होने की संभावना है. मतलब आईपीएल की तैयारी जल्द ही फ्रेंचाइजी टीमें शुरू कर देंगी और अपनी रणनीति भी बनाना शुरू कर देंगी. लखनऊ सुपर जॉएंट्स के मालिक  संजीव गोयनका हैं. वह आरपीएसजी ग्रुप के मालिक हैं. यह वहीं ग्रुप है, जो साल 2016 में पुणे सुपर जॉएंट की भी मालिक थी और ये टीम दो साल आईपीएल में रही थी. साल 2016 में टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी गई थी और खिताब नहीं जिता पाने के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था. अब लखनऊ सुपर जॉएंट्स में भी उसी तरह की रणनीति की संभावना है. ऐसे में क्रिकेट विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगर केएल राहुल का बल्ला न चलता देख, उन्हें कप्तानी से चलता किया जा सकता है.