logo-image

IPL 2023: CSK ने कर दी बड़ी भूल, कहीं छीन न जाए IPL की ट्रॉफी!

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रहे और तमिलनाडु (Tamil Nadu) की ओर से खेलने वाले एन जगदीशन (N Jagadeesan) हैं.

Updated on: 29 Nov 2022, 02:12 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग की अगले सीजन की तैयारियां शुरु हो गई है. आईपीएल की सभी टीमों के रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है. फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया है. सीएके (CSK) ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है उस लिस्ट में एक ऐसे खिलाड़ी को भी नाम है जो विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अपने बल्ले से आग उगल रहा है. वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गया है. ऐसे में इस खिलाड़ी को रिलीज करना सीएसके के लिए एक बड़ी भूल साबित हो सकती है.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे और तमिलनाडु (Tamil Nadu) की ओर से खेलने वाले एन जगदीशन (N Jagadeesan) हैं. वह अपनी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट के 8 पारियों में 138.33 की औसत से 830 रन बनाए हैं. इसी के साथ वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं उन्होंने इस टूर्नामेंट में 277 रनों की रिकॉर्ड शतकीय पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा बिकेगा यह खिलाड़ी, सभी टीमें लगाएगी दांव!

इसके अलावा जगदीशन लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा कारनामा नहीं किया है. उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा था. विराट कोहली ने 2008 और 2009 में लगातार 4 शतक लगाए थे. पृथ्वी शॉ देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ ने भी लगातार 4 शतक लगा चुके हैं. लेकिन जगदीशन ने सभी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

एन जगदीशन पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के हिस्सा रहे थे, लेकिन सीएसके ने आईपीएल 2023 के लिए जगदीशन को रिलीज कर दिया है. जगदीशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में आईपीएल की नीलामी में वह मोटी रकम में बिक सकते हैं.