logo-image

IPL 2023 के लिए तैयारियां हुईं शुरू, BCCI ने बनाया खास प्लान!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

Updated on: 10 Nov 2022, 07:22 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां शुरू
  • 15 दिसंबर को मिनी ऑक्शन हो सकता है
  • चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस पर सभी की नजर

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बीसीसीआई फुल एक्शन में नजर आ रही है. जहां पहले बोर्ड ने सभी टीमों से 15 नवंबर तक अपने रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है वहीं अब मिनी ऑक्शन के लिए दिन और जगह बोर्ड फाइनल कर चुका है. रिपोर्ट्स हैं कि 15 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होता हुआ नजर आएगा. आपको पता तो चले कि पिछले साल आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन हुआ था. जिसमें बड़े-बड़े खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में गए थे. हालांकि इस बार मिनी ऑक्शन है इतने बड़े पैमाने पर आपको खिलाड़ी इधर से उधर होते नजर नहीं आएंगे. लेकिन फिर भी कमजोर टीमों के लिए मौका है कि एक बार फिर से अपने नए प्लान पर काम करके नए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकें.

सभी फैंस की नजर चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस पर होंगी. ये 2 टीमें आईपीएल की अभी तक की सबसे सफल टीमें हैं. चेन्नई की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी के लिए ये आखिरी आईपीएल एक कप्तान के तौर पर हो सकता है. फैं, उम्मीद कर रहे हैं कि जिस तरीके से सफलता चेन्नई को एमएस धोनी ने अभी तक दिलाई है, वैसे ही वह अंत करेंगे. वही मुंबई की करें तो पिछले 2 सीजन इस टीम के लिए बेहद खराब रहे हैं. रोहित शर्मा चाहेंगे कि मुंबई को सफलता की पटरी पर वापस लाया जाए.

इन दो टीमों के अलावा जो बड़ी टीमों में शामिल है वह है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स. बेंगलुरु ने पिछले साल फाफ को विराट कोहली के जगह कप्तान बनाया था. लेकिन नतीजा बेंगलुरु के हिसाब से नहीं था. ऐसे में फिर से विराट के फैंस चाहेंगे कि इस बार कोहली आईपीएल का सूखा खत्म करें. कोलकाता की बात करें तो शाहरुख खान की टीम फिर से बादशाह बनने को बेकरार होगी.