logo-image

IPL 2023: पंजाब किंग्स को भगवान का आर्शीवाद, मिलेगा आईपीएल का पहला खिताब!

पंजाब ने अबतक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है. इस बार पंजाब किंग्स आईपीएल ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी.

Updated on: 12 Dec 2022, 03:57 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के ऑक्शन होने में कुछ ही दिन रह गया है. 23 दिसंबर को कोच्चि (Kochi) में आईपीएल के अगले सीजन का मिनी ऑक्शन होगा. ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की मालकिन प्रीति जिंटा (Preity Zinta) भारत वापस लौट आई हैं. वो दो दिन पहले ही मुंबई वापस लौटी हैं. प्रीति जिंटा ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर खुद इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने भारत आते ही मंदिर पहुंचकर भगवान का आर्शीवाद लिया था. 

पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा भारत लौटकर सिद्धिविनायक मंदिर में जाकर पूजा की हैं और आर्शीवाद लिया है. पंजाब किंग्स को आर्शीवाद की जरूरत भी है. पंजाब ने अबतक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है. इस बार पंजाब किंग्स आईपीएल ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी. इसके लिए पंजाब किंग्स दो बड़े विदेशी खिलाड़ियों पर बड़ा दांव लगा सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ये हैं आईपीएल के तीन बड़े एवरेज वाले बल्लेबाज, दिखा देते हैं जलवा

पंबाज किंग्स इनपर लगा सकती है बड़ा दांव

आईपीएल के ऑक्शन में पंजाब किंग्स इंग्लैंड (England) के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stocks) को पर पैसा बहा सकती है और टीम में शामिल कर सकती है. बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से किसी भी समय मुकाबले को पलट सकते हैं. हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाए थे. 

इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज सैम करन (Sam Curran) टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी. वह वर्ल्ड कप में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' भी बने थे. उन्होंने 6 मैचों में 13 विकेट चटकाए थे. सैम कुरेन पिछले सीजन चोटिल होने के कारण आईपीएल के मेगा ऑक्शन में शामिल नहीं हो पाए थे. लेकिन इस बार वह ऑक्शन के हिस्सा बनेंगे और पंजाब उनको अपनी टीम में शामिल कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल शुरू होने में हो सकती है देरी, ये टूर्नामेंट डालेगा राह में रोड़ा