logo-image

IPL और WPL में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, DC की बल्ले-बल्ले

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के पहले सीजन का रोमांच जारी है. डब्ल्यूपीएल 2023 के फाइनल के तुरंत बाद आईपीएल 2023 का आगाज हो जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स पहले आईपीएल और अब डब्ल्यूपीएल में बेहतरीन तरीके से खेल रही है.

Updated on: 17 Mar 2023, 03:15 PM

नई दिल्ली:

IPL and WPL Delhi Capitals Captain Australian player: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के पहले सीजन का रोमांच जारी है. डब्ल्यूपीएल 2023 के फाइनल के तुरंत बाद आईपीएल 2023 का आगाज हो जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स पहले आईपीएल और अब डब्ल्यूपीएल में बेहतरीन तरीके से खेल रही है. आईपीएल 2023 के लिए डीसी ने ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी में डेविड वार्नर को कप्तान बनाया है. वहीं, डब्ल्यूपीएल में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग दिल्ली कैपिटल्स की कमान अच्छे तरीके से संभाल रही हैं. दिल्ली कैपिटल्स इकलौती ऐसी टीम है, जिसके आईपीएल और डब्ल्यूपीएल में कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हैं. 

डब्ल्यूपीएल में मेग लेनिंग कर रही दिल्ली की कप्तानी 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का पहला सीजन खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग कप्तानी तो अच्छी कर ही रही हैं. इसके साथ ही वह बल्ले से भी कमाल कर रही हैं. लीग में वह अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक खेले छह मैचों की छह पारियों में 239 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया है. वहीं कप्तानी की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स अब तक खेले छह मैचों में से चार मैच जीतकर दूसरे पायदान पर है. 

आईपीएल के 16वें सीजन में वार्नर संभालेंगे डीसी की कमान 

आईपीएल 2023 के आगाज से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाद डेविड वार्नर को आईपीएल के 16वें सीजन में कप्तान बनाया है. क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से चोटिल होकर लीग से बाहर हो गए हैं. काफी दिनों से सवाल किया जा रहा था कि पंत की गैर मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान कौन संभालेगा. डीसी ने वार्नर के नाम का ऐलान कर इस सवाल का जवाव दिया है. 

डेविड वार्नर ने एसआरएच को बनाया था चैंपियन 

डेविड वार्नर के पास आईपीएल में खेलने के साथ ही कप्तानी का भी अनुभव है. उन्होंने आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए फ्रेंचाइजी को पहली बार चैंपियन बनाया था. आईपीएल में वह अच्छे कप्तान भी माने जाते हैं. ऐसे में अब देखना है कि डेविड वार्नर आईपीएल के इस सीजन में अपने अनुभव का कितना फायदा उठा सकते हैं. इस तरह से आईपीएल हो या डब्ल्यूपीएल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ही करेंगे.