logo-image

IPL 2023: आकाश मधवाल ने किया शानदार प्रदर्शन, एलिमिनेटर में तोड़े कई रिकॉर्ड

IPL 2023, Akash Madhwal creates history in IPL Eliminator, breaks many records : चेन्नई में खेले गए आईपीएल के पहले एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आसानी ने हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने एलएसजी को 81 रनों से हराकर 26 मई को होने वाले एलिमिनेटर में गुजरात टाइटंस से भिड़ने का हक पा लिया. इस मैच में...

Updated on: 25 May 2023, 08:20 AM

highlights

  • आकाश मधवाल ने आईपीएल के पहले एलिमिनेटर में तोड़े कई रिकॉर्ड
  • एलिमिनेटर में 5 विकेट लेकर तोड़ दी एलएसजी की कमर
  • आकाश मधवाल ने आईपीएल एलिमिनेटर में किया सबसे शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली:

IPL 2023, Akash Madhwal creates history in IPL Eliminator, breaks many records : चेन्नई में खेले गए आईपीएल के पहले एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आसानी ने हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने एलएसजी को 81 रनों से हराकर 26 मई को होने वाले एलिमिनेटर में गुजरात टाइटंस से भिड़ने का हक पा लिया. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी की कमर तोड़ देने वाले आकाश मधवाल ने 5 विकेट हासिले किये और कई रिकॉर्ड एक साथ ही बना डाले. आकाश मधवाल ने इस मैच में क्या रिकॉर्ड बनाए, एक नजर डालते हैं.

आकाश ने एलिमिनेटर में किया सबसे शानदार प्रदर्शन

आकाश मधवाल ने साल 2010 में डग बोलिंगर के रिकॉर्ड को तोड़ा. डग बोलिंगर ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 4 ओवरों में 13 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे. इस लिस्ट में डग बोलिंगर के बाद 14 रन देकर 4 विकेट लेने का रिकॉर्ड धवल कुलकर्णी के नाम था. धवल ने गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ साल 2016 में 4 विकेट हासिल किए थे. 

ये भी पढ़ें :  IPL 2023: रोहित शर्मा ने इन दो खिलाड़ियों को बताया भविष्य का सुपरस्टार

2 मैचों में हासिल किए सर्वाधिक 9 विकेट

आकाश मधवाल ने पिछले मैच में सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट हासिल किये थे. और एलिमिनेटर में 5 विकेट हासिल किये. लगातार दो मैचों में 4 विकेट लेनकर कुल 8 विकेट लेने वाले आकाश छठें गेदबाज हैं. लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किये, और 9 विकेट हासिल करने वाले वो पहले गेंदबाज बने हैं. यही नहीं, आकाश मढवाल ने अनिल कुंबले के भारतीय रिकॉर्ड की भी बराबरी की. आईपीएल में 5 रन देकर 5 विकेट झटकने का कारनामा दूसरी बार हुआ है, और अनिल कुंबले ऐसा करने वाले पहले गेदबाज बने थे और आकाश दूसरे गेदबाज हैं.