logo-image

IPL में अभी तक इन प्लेयर्स ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच

Most MOM in IPL : आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 07 Mar 2023, 12:56 PM

नई दिल्ली:

Most MOM in IPL : आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें तैयार हैं. अपने पहले मुकाबले के लिए उम्मीद करते हैं आईपीएल 2023 का सीजन सुपर-डुपर हिट साबित रहेगा. आईपीएल की बात जब भी होती है तो बल्लेबाजों का जिक्र हमेशा से होता है. क्योंकि फैंस चौके और छक्के देखने के लिए इस लीग को पसंद करते हैं. आज हम आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा आईपीएल में मेन ऑफ द मैच खिताब अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: Wide-No Ball पर पहली बार लिया जा रहा है रिव्यू, इस बार IPL में भी लागू होगा ये नियम

एबी डिविलियर्स

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है डिबिलियस का. डिविलियर्स बेंगलुरु के अहम सदस्य रहे हैं. हालांकि अब तो वह संन्यास ले चुके हैं. अगर एबी डिविलियर्स की बात करें तो 25 बार आईपीएल में यह खिलाड़ी मेन ऑफ द मैच खिताब जीत चुका है. डिविलियर्स को उनके शॉट्स के लिए फैंस हमेशा अपने दिल में रखते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : चौथे टेस्ट मुकाबले में जडेजा और अश्विन का कैसा रहेगा प्रदर्शन, तेज गेंदबाज होंगे हावी!

क्रिस गेल

लिस्ट में दूसरा नाम है क्रिस गेल का. क्रिस गेल धाकड़ बल्लेबाज रहे हैं. हालांकि अब आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आते हैं. लेकिन क्रिस गेल के नाम अनगिनत रिकॉर्ड इस लीग के अंदर मौजूद हैं. मेन ऑफ द मैच की बात करें तो गेल 22 बार अपने नाम यह खिताब कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, DC के मुख्य तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

रोहित शर्मा

इस सूची में तीसरा नंबर है मुंबई इंडियंस कप्तान रोहित शर्मा का. रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई को कई मौके पर जीत दिलाई है. इसी की बदौलत 18 बार मेन ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं. तो ये वो 3 प्लेयर हैं, जिन्होने आईपीएल में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता है.