logo-image

IPL 2022: मुंबई इंडियंस में रिटेन नहीं होना क्या हार्दिक पांड्या के लिए बन गया वरदान? अहमदाबाद का कप्तान बनते ही होगा ये बदलाव

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस (MI) ने रिटेन नहीं किया था. अब उनके अहमदाबाद के कप्तान (Ahemdabad Team) बनने की खबर आ रही है. अहमदाबाद का कप्तान बनते ही  किस्मत में बड़ा बदलाव होगा. 

Updated on: 11 Jan 2022, 01:28 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (MumBai Indians) के प्रमुख खिलाड़ी रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अब अहमदाबाद की टीम (Ahemdabad team) के कप्तान बनने की चर्चा है. दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या का अहमदाबाद की टीम का कप्तान बनना फाइनल हो गया है केवल औपचारिक ऐलान बाकी रह गया है. इस के साथ यह सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या रिटेन नहीं होना हार्दिक पांड्या के लिए वरदान बन जाएगा. 

इसे भी पढ़ेंः ये हैं दुनिया के तीन सबसे बेहतरीन गेंदबाज, नंबर एक पर भारतीय 

दरअसल, पिछला सीजन हार्दिक पांड्या के लिए अच्छा नहीं गया. आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा. वह चोट से परेशान रहे और टूर्नामेंट में गेंदबाजी भी नहीं कर सके. टी-20 वर्ल्ड कप में उनके चयन पर भी सवाल उठते रहे. अब खबर सामने आ रही है कि अहमदाबाद की टीम उन्हें कप्तान बना सकती है. इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि मुंबई इंडियंस द्वारा उन्हें  रिटेन नहीं करना फायदेमंद रहा. 

दरअसल, अगर मुंबई इंडियंस उन्हें रिटेन करती तो वह कप्तान नहीं होते. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं और उनका कप्तान रहना तय है. दूसरी बात हार्दिक पांड्या तीसरा या चौथा रिटेंशन होते. ऐसे में उनकी कीमत 8 या 6 करोड़ रुपये होती. अब अहमदाबाद से उन्हें बहुत ज्यादा मिलने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि अब उनकी कीमत कम से कम 15 करोड़ रुपये होगी. साथ ही एक फैक्टर और है. मुंबई इंडियंस की टीम कई बार आईपीएल जीती लेकिन पांड्या ने कभी बतौर कप्तान ट्रॉफी नहीं उठाई. अगर अहमदाबाद आईपीएल जीत ले तो कप्तान के तौर पर ट्रॉफी उठाने का मौका पांड्या को मिलेगा. ऐसे में पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे हार्दिक पांड्या के लगता है अच्छे दिन आ गए. 

जब हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था तो उन्हें काफी अवसाद वाले पोस्ट डाले थे. ट्विटर पर उनके पोस्ट देखकर साफ झलक रहा था कि मुंबई इंडियंस में रिटेन नहीं होने का उन्हें दुख है लेकिन अब अहमदाबाद अगर उन्हें कप्तान बनाने का ऐलान करती है तो रिटेन नहीं होना वरदान बन जाएगा.