logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2022 : अगर ऐसा हो गया तो आईपीएल 2022 हो जाएगा बोरिंग और बेरंग

IPL 2022 : आईपीएल फैंस भगवान से यही दुआ करेंगे कि कोरोना का ये नया वेरिएंट ज्यादा खतरनाक ना रहे. और दो साल से जिस लीग का हम इंतजार कर रहे हैं , उसका इंतजार खत्म हो सके.

Updated on: 17 Dec 2021, 10:25 AM

highlights

  • IPL 2022 के लिए खतरा पैदा हो चुका है
  • अगले एक से दो महीनों पर है सभी की नजर

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल 2022 का इंतज़ार इस समय सभी फैंस कर रहे हैं. जबसे दो टीमें आईपीएल (IPL) से जुड़ने जा रही हैं तभी से इस लीग को लेकर लोगों में एक अलग सा लगाव देखने को मिल रहा है. इन सभी के अलावा इस बार मेगा ऑक्शन भी है तो जब बड़े-बड़े खिलाड़ी ऑक्शन पूल में जाएंगे तो ये देखना दिलचस्प रहेगा कि कौन किसके लिए रिकॉर्ड तोड़ बोली लगाता है. हालांकि एक बात इस समय देश को डरा रही है. साथ ही आईपीएल 2022 के लिए भी खतरा पैदा हो सकता है. और वो है कोरोना का नया वेरियंट ओमीक्रॉन (Omicron). दरअसल ओमीक्रॉन इस समय देश के 11 राज्यों में फैल चुका है. 87 के करीब इसके अभी तक केस आ चुके हैं. ऐसे में अगर ये वायरस फैलता रहता है तो आईपीएल 2022 के लिए समस्या खड़ी हो सकती है.

सरकार की तरफ से भी बताया गया है कि आने वाले 1 से 2 महीने बेहद संवेदनशील हैं. हो सकता है ये नया वेरिएंट अपना खतरनाक रूप दिखा दे. अगर ऐसा हुआ तो आईपीएल या तो बिना दर्शकों के बिना होगा या फिर इसे फिर से इंडिया के बाहर कराना पड़ सकता है. 

अब बिना दर्शकों के और भारत के बाहर अगर आईपीएल हुआ तो उसमें वो मजे नहीं है जो हमारे देश में आईपीएल देखने में आते हैं. 2021 के आईपीएल मैचों को आप देख ही सकते हो, जब फर्स्ट हाफ भारत में बिना दर्शकों की मौजूदगी के हुआ था. क्रिकेट की सबसे पॉपुलर लीग बेरंग लग रही थी. खिलाड़ियों के साथ इसके फैंस भी इसकी जान हैं. 

बात अगर BCCI की करें तो बोर्ड की तरफ से भी साफ़ किया जा चुका है कि अगर जरूरत पड़ी तो प्लान को चेंज भी किया जा सकता है. ऐसे में हम सभी आईपीएल फैंस भगवान से यही दुआ करेंगे कि कोरोना का ये नया वेरिएंट ज्यादा खतरनाक ना रहे. और दो साल से जिस लीग का हम इंतजार कर रहे हैं , उसका इंतजार खत्म हो सके.