logo-image

IPL 2022: क्या आईपीएल में भाग नहीं लेगी अहमदाबाद की टीम, खड़ा हुआ बड़ा सवाल

आईपीएल 2022 में जहां सबकी नजरें मेगा ऑक्शन पर लगी हैं, वहीं अहमदाबाद की टीम के तो बनने से पहले ही बिगड़ने की खबरें आ रही हैं.

Updated on: 29 Nov 2021, 10:48 AM

highlights

  • इस बार शामिल की गई हैं अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें
  • 30 नवंबर तक पुरानी टीमें सौंप देंगी रिटेंनशन लिस्ट 
  • इसके बाद नई टीमें आक्शन से पहले खरीद सकेंगी तीन खिलाड़ी

नई दिल्ली :

IPL 2022 Ahmedabad Team: आईपीएल 2022 में एक ओर जहां टीमें अपने खिलाड़ियों की स्क्वॉड तैयार करने में लगी हैं, वहीं अहमदाबाद की टीम मुश्किल में फंसी हुई है. अहमदाबाद ऐसी टीम है, जो पहली बार आईपीएल में भाग ले रही है और उसे अपनी पूरी स्क्वॉड पहली बार तैयार करनी है लेकिन फिलहाल टीम के अस्तित्व पर ही सवाल उठ गया है. दरअसल, हर साल आईपीएल में आठ टीमें भाग लेती आ रही थीं. इस बार बीसीसीआई ने लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमों को आईपीएल में शामिल किया.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: अनसोल्ड रह जाएंगे हार्दिक पांड्या ? ये है खास वजह 

लखनऊ की टीम 7090 करोड़ रुपये में आरपीएसजी ग्रुप ने खरीदी. इसके अलावा अहमदाबाद की टीम सीवीसी कैपिटल्स नाम कंपनी ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है. अब, खबर ये आ रही है कि बीसीसीआई ने अभी तक सीवीसी कैपिटल्स कंपनी को अहमदाबाद के टेंडर के कागज नहीं सौंपे हैं यानी अभी तक अहमदाबाद कागजों पर अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की मालिक कंपनी नहीं बनी है. 

दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि सीवीसी कैपिल्टस के एक ऐसी कंपनी में पैसे लगे हैं, जिसमें सट्टेबाजी होती है. ऐसे में बीसीसीआई ने अभी तक अहमदाबाद के लिए आफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. मंगलवा यानी 30 नवंबर को पुरानी आठ फ्रेंचाइजी टीमों के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो जाएगी. इसके बाद लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को 1 से 25 दिसंबर के बीच तीन-तीन खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करने की सुविधा होगी. ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि जिस टीम का ही अभी अस्तित्व संकट में है, वह खिलाड़ियों की खरीद कैसे करेगी. क्रिकेट प्रेमी यह भी सवाल उठा रहे हैं कि क्या अहमदाबाद आईपीएल में भाग ले पाएगी या नहीं.