logo-image

IPL 2022: इन टीमों के पास तूफानी बल्लेबाज के साथ बेहतरीन विकेट कीपर

आज हम आपको उन टीमों के बारे में बताएंगे, जो बेहतरीन बल्लेबाज के साथ ही अच्छे विकेट कीपर (Wicket-Keepers) भी खरीदें हैं. आइए जानते हैं उन टीमों के बारे में.

Updated on: 05 Mar 2022, 04:48 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) अपनी-अपनी टीम संतुलित करने में जुट गईं हैं. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की हैं. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल 2022 के लिए 203 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. आज हम आपको उन टीमों के बारे में बताएंगे, जो बेहतरीन बल्लेबाज के साथ ही अच्छे विकेट कीपर (Wicket-Keepers) भी खरीदें हैं. आइए जानते हैं उन टीमों के बारे में. 

1 लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants): आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि 19 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में खरीदा है. इन्हीं 19 खिलाड़ियों में एक नाम क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) का है. आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ की टीम ने क्विंटन डी कॉक को 6 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदा है. डी कॉक एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ ही बेहतरीन विकेट कीपर भी हैं. 

2 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore): आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी ने तीन खिलाड़िय़ों को रिटेन किया है, जबकि 19 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में खरीदा है. इन्हीं 19 खिलाड़ियों में एक नाम दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का है. आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को 5 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. दिनेश कार्तिक एक अच्छे बल्लेबाज होने के साथ ही बेहतरीन विकेट कीपर भी हैं.   

3 पंजाब किंग्स (Punjab Kings): आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने दो खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जबकि 23 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में खरीदा है. इन्हीं 23 खिलाड़ियों में एक नाम जॉनी बेयरस्टो का भी है. पीबीकेएस ने जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को 6 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदा है. जॉनी बेयरस्टो विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के साथ ही एक बेहतरीन विकेट कीपर हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: एमएस धोनी के 'सर' ने सबको किया दंग, आईपीएल में दिखेगा रंग

4 मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जबकि 21 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में खरीदा है. इन्हीं 21 खिलाड़ियों में से एक नाम ईशान किशन (Ishan Kishan) का है. आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को सबसे बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है. ईशान किशन तूफानी बल्लेबाजी के साथ ही बेहतरीन विकेट कीपिंग करते हैं.