logo-image

IPL 2022: आईपीएल के इस सीजन में इन विकेट कीपर बल्लेबाजों की धूम

आईपीएल के इस सीजन में विकेट कीपर बल्लेबाजों का बोलबाला है. सभी विकेट कीपर बल्लेबाज शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन से विकेट कीपर बल्लेबाज हैं.

Updated on: 21 Apr 2022, 10:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. आज आईपीएल के इस सीजन का 33वां मुकाबला सीएसके (CSK) और एमआई (MI) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में खेला जा रहा है. आईपीएल के इस सीजन में विकेट कीपर बल्लेबाजों का बोलबाला है. सभी विकेट कीपर बल्लेबाज शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन से विकेट कीपर बल्लेबाज हैं. 

1 जोस बटलर (Jos Buttler): आईपीएल के इस सीजन में जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं. जोश बटलर अच्छे विकेट कीपर भी हैं. आईपीएल के इस सीजन में जोस बटलर का बल्ले खूब बोल रहा है. इस सीजन में सबसे ज्यादा 375 रन बनाने के साथ ही जोस बटलर पहले पायदान पर हैं. इतना ही नहीं बटलर अबतक 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं.  

2 केएल राहुल (KL Rahul): आईपीएल के इस सीजन में केएल राहुल नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे हैं. इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. केएल राहुल एक अच्छे विकेट कीपर भी हैं. केएल राहुल अबतक 7 मैचों की 7 पारियों में 265 रन बनाए हैं. केएल राहुल के बल्ले से इस सीजन में एक शतक और एक अर्धशतक निकला है.  

3 क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock): आईपीएल के इस सीजन में क्विंटन डी कॉक लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं. बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज डी कॉक ने शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. अबतक खेले 7 मैचों 7 पारियों में 215 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: ये पांच बल्लेबाज इस सीजन में जड़ चुके हैं सबसे ज्यादा छक्के

4 दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik): आईपीएल के इस सीजन में दिनेश कार्तिक आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं. दिनेश कार्तिक भी अच्छे विकेट कीपर बल्लेबाज हैं. आईपीएल के इस सीजन में दिनेश कार्तिक आरसीबी को दो से तीन मैच जिता चुके हैं. दिनेश कार्तिक अबतक 210 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी देखने को मिला है.