logo-image

IPL 2022: हर्षल पटेल को RCB ने क्यों नहीं किया रिटेन, हो गया खुलासा

आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) की तैयारी चल रही है जिसमें हर्षल पटेल पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद है लेकिन अभी तक तमाम लोगों के जेहन में सवाल है कि आखिर हर्षल पटेल को रिटेन क्यों नहीं किया गया. 

Updated on: 09 Jan 2022, 03:26 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के तैयारी जोरों पर चल रही है. सभी को इंतजार है कि आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) कब होंगे और किस खिलाड़ी पर कितनी बोली लगेगी लेकिन साथ ही कई खिलाड़ियों को लेकर सवाल भी है कि इन्हें रिटेन क्यों नहीं किया गया.  इस लिस्ट में सबसे प्रमुख नाम में से एक है हर्षल पटेल (Harshal Patel). हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में 32 विकेट लिए थे. यह आईपीएल में एक रिकॉर्ड था. इससे पहले एक सीजन में इतने विकेट लेने का कारनामा सिर्फ सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो ने किया था. ड्वेन ब्रावो ने साल 2013 के आईपीएल में 32 विकेट लेने का कारनामा किया था, जिसकी बराबरी अब हर्षल पटेल ने की. इसके बाद भी उन्हें आरसीबी ने आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किया तो तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट भी आश्चर्य में पड़ गए. 

इ्से भी पढ़ेंः IPL 2022: इस लीग में बढ़िया खेल डाला तो आईपीएल में झींगालाला

हर्षल पटेल को रिटेन नहीं करने की वजह का अब खुलासा हुआ है. खुद हर्षल पटेल ने इस बारे में बताया. एक मी़डिया इंटरव्यू में हर्षल पटेल से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब रिटेंशन लिस्ट जारी हुई तो उनका नाम नहीं था. इसके बाद आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट माइक हसन ने उन्हें बुलाया और बताया कि पर्स मैनेजमेंट के कारण उनका रिटेंशन नहीं हो सका है. पर्स मैनेजमेंट ही वो कारण था, जो हर्षल पटेल और उनके रिटेंशन के बीच आ गया.

आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शिराज को रिटेन किया था. बता दें कि सभी टीमों के पर्स में 90 करोड़ रुपये बीसीसीआई ने तय किए थे. इसमें जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया, उनकी फीस पर्स से कट की गई है. बाकी बचे पैसे लेकर टीमें आईपीएल 2022 ऑक्शन में उतरेंगी.