logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2022 : एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का नया ओपनर कौन होगा!

एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की ओर से इस बात ओपनिंग कौन करेगा. हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने जो चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं, उसमें एक ओपनर रुतुराज गायकवाड तो हैं.

Updated on: 15 Jan 2022, 09:17 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction CSK Target Player List : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपनी अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई हैं. मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में किया जाएगा. इसमें अब बहुत ज्यादा वक्त नहीं बचा है. इस बीच टीमें अब इस बात पर चर्चा और विचार विमर्श कर रही हैं कि मेगा ऑक्शन वाले दिन वे किन खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी. आठ पुरानी टीमें तो अपने अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन भी कर चुकी हैं और दो नई टीमों की तीन तीन खिलाड़ियों की लिस्ट भी जल्द ही सामने आ जाएगी. बीसीसीआई की तैयारी है कि इस महीने के आखिर तक ही उन खिलाड़ियों की लिस्ट भी सामने आ जाए, जो इस बार के मेगा ऑक्शन में शामिल होने जा रहे हैं. इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की ओर से इस बात ओपनिंग कौन करेगा. हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने जो चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं, उसमें एक ओपनर रुतुराज गायकवाड तो हैं, लेकिन पिछले कुछ साल से उनके जोड़ीदार रहे फैफ डुप्सेसी अब टीम में नहीं हैं, टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : हार्दिक पांड्या या फिर राशिद खान, किसे मिलेगी ज्यादा रकम

एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने अपने जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उसमें कप्तान एमएस धोनी तो हैं ही, साथ ही रविंद्र जडेजा, मोईन अली और रुतुराज गायकवाड भी शामिल हैं. इससे पहले के सीजन में टीम के लिए रुतुराज गायकवाड और फैफ डुप्लेसी ओपनिंग कर रहे थे. जब भी इन दोनों ने मिलकर टीम को अच्छी और ठोस शुरुआत दिलाई, उस मैच में टीम की जीत करीब करीब पक्की ही रही. अब टीम की पहली कोशिश तो यही होगी कि वे फैफ डुप्लेसी को ऑक्शन के माध्यम से एक बार फिर अपनी टीम में लेकर आएं. इसके बाद टीम के टारगेट पर दूसरे खिलाड़ी शिखर धवन हो सकते हैं. रुतुराज गायकवाड युवा हैं और उनके साथ एक बेहतरीन ओपनर और अनुभवी खिलाड़ी होगा तो टीम को इसका फायदा मिल सकता है. इसके अलावा टीम के पास डेविड वार्नर का भी एक ऑक्शन रहेगा, टीम डेविड वार्नर को भी अपनी टीम में शामिल कर सकती है, इससे एक देसी और एक विदेशी खिलाड़ी का ऑप्शन खुला रहेगा.