logo-image

IPL 2022: आईपीएल की दो नई टीमें कौन सी होंगी, कुछ घंटों में पता चलेगा

बीसीसीआई ने एक ट्वीट करके कहा कि दो नई आईपीएल टीमों के लिए बोली जल्द लगेगी. साथ ही इस बात का दावा किया गया है कि आईपीएल की दो नई टीमों की बोली सोमवार को लग जाएगी.

Updated on: 25 Oct 2021, 02:46 PM

highlights

  • आईपीएल-2022 में शामिल होनी हैं दो नई टीमॉ
  • अगले आईपीएल में आठ की बजाय दस टीमें होंगी
  • लखनऊ और अहमदाबाद की हैं बड़ी संभावनाएं

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2022) में दो नई टीमें शामिल होने वाली हैं. ये टीमें कौन सी हैं और इनके मालिक कौन हैं यह आज पता चल सकता है. दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने नई टीमों के लिए बोली का आयोजन किया है. पहले माना जा रहा था कि यह बोली दिसंबर तक लग सकती है लेकिन अब यह बोली 25 अक्टूबर को लगाई जाएगी. दरअसल, बीसीसीआई ने एक ट्वीट करके कहा कि दो नई आईपीएल टीमों के लिए बोली जल्द लगेगी. वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर में भी इस बात का दावा किया गया है कि आईपीएल की दो नई टीमों की बोली सोमवार को लग जाएगी. दरअसल, सभी टीमों की ओर से अपनी-अपनी बिड सबमिट की जा रही है. सोमवार को दोपहर 11 बजे बिड सबमिट करने की आखिरी तारीख थी. इसके बाद कंपनियों के आफिशियल्स की उपस्थिति में बिड खोली जानी है. आशा की जा रही है कि सोमवार दोपहर या शाम तक यह साफ हो जाएगा कि अगले आईपीएल में दो नई टीमें कौन सी शामिल होंगी और इनके मालिक कौन होंगे. 

आपको बता दें कि अब तक आईपीएल में आठ टीमें भाग लेती आई हैं. आईपीएल का आयोजन साल 2008 में शुरु हुआ था. शुरू से अब तक कई बार टीमों में बदलाव भी हुआ लेकिन ज्यादातर समय टीमों की संख्या आठ ही रही है. बीसीसीआई ने कुछ समय पहले ही घोषणा की थी कि अगले आईपीएल में 10 टीमें शामिल होंगी. इसमें दो नई टीमें शामिल की जाएंगी. इसके लिए अब बोली लगाई जा रही है.