logo-image

IPL 2022 में कौन सी हो सकती हैं दो नई टीमें, जानिए यहां 

आईपीएल-2022 में दो नई टीमें जुड़ेंगी, जिससे टीमों की संख्या 10 हो जाएगी. दो नई टीमों को शामिल करने का फैसला गुरुवार को अहमदाबाद में हुई बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक आम बैठक यानी एजीएम में लिया गया है.

Updated on: 24 Dec 2020, 05:56 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल-2022 में दो नई टीमें जुड़ेंगी, जिससे टीमों की संख्या 10 हो जाएगी. दो नई टीमों को शामिल करने का फैसला गुरुवार को अहमदाबाद में हुई बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक आम बैठक यानी एजीएम में लिया गया है. आईपीएल में 2022 से अब 10 टीमें खेलेंगी. अभी तक लीग में आठ टीमें ही खेलती थीं. 2021 में होने वाले अगले सीजन में भी आठ टीमें होंगी.

यह भी पढ़ें : BCCI AGM : सौरव गांगुली बने रहेंगे बीसीसीआई अध्यक्ष, राजीव शुक्ला बने उपाध्यक्ष 

2008 से शुरू हुई इस लीग में 2011 में दो नई टीमें पुणे वॉरियर्स और कोच्चि टस्कर्स को शामिल किया गया था, लेकिन एक साल बाद कोच्चि टस्कर्स को हटा दिया गया था. कुछ दिनों बाद पुणे वॉरियर्स की टीम भी लीग से हट गई. दो नई टीमें कहां से होंगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड हर राज्य से एक ही टीम शामिल करने का फैसला किया है, इस लिहाज से महाराष्ट्र तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़ से नई टीमें नहीं आ सकती. इनके अलावा भारत में जो अन्य अंतरराष्ट्रीय वेन्यू हैं उनमें अहमदाबाद, राजकोट, विशाखापट्टनम, कोच्चि/तिरुवनंतपुरम और लखनऊ नई फ्रेंचाइजियों की दावेदारी में सबसे आगे हैं.