logo-image

IPL 2022 : क्‍या होंगे लखनऊ और अहमदाबाद की आईपीएल टीमों के नाम 

IPL 2022 Teams Name : आईपीएल 2021 के खत्‍म होने के बाद ही आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2022 की दो नई टीमें कौन सी होंगी.

Updated on: 12 Nov 2021, 05:37 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Teams Name : आईपीएल 2021 के खत्‍म होने के बाद ही आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2022 की दो नई टीमें कौन सी होंगी. दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद की होंगी. इसके साथ ही आईपीएल में टीमें की संख्‍या दस हो जाएगी. आठ टीमें तो पहले से ही खेल रही हैं और दो नई टीमें आ गई हैं. इसके साथ ही बीसीसीआई ने ये भी साफ कर दिया है कि टीमों के लिए रिटेंशन के नियम क्‍या होंगे. लेकिन इस बीच अब सभी लोग ये जानना चाहते हैं कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों के नाम क्‍या होंगे. इसको लेकर लगातार सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है. हालांकि टीमों की ओर से अभी तक साफ नहीं किया गया है कि वे अपनी टीमों का नाम क्‍या रखेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : कब से शुरू होगा 10 टीमों का आईपीएल, कहां होंगे मैच, जानिए 

आईपीएल 2022 में शहरों के नाम तो साफ हैं, लेकिन इनके नाम क्‍या होंगे. नामों को लेकर टीमें खूब प्रयोग भी करती रहती हैं. कुछ टीमें ऐसी हैं जो आईपीएल के पहले सीजन से खेल रही हैं और उसी नाम से हैं, वहीं कुछ टीमें ऐसी हैं, जो अपना नाम बदल चुकी हैं. उदाहरण के लिए दिल्‍ली की टीम का नाम पहले दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स था, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स कर दिया गया. पंजाब की टीम लगातार आईपीएल खेल रही है, पहले इस टीम का नाम किंग्‍स इलेवन पंजाब था, लेकिन बाद में इसका नाम पंजाब किंग्‍स कर दिया गया. इन टीमों का नाम इसलिए बदला गया, क्‍योंकि इन्‍होंने कभी आईपीएल का खिताब नहीं जीता था, लेकिन नाम बदलने के बाद भी इसमें कोई असर नहीं पड़ा. अभी भी ये टीमें इसका इंतजार कर रही हैं. वहीं आईपीएल जीतने वाली टीमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स ने कभी भी अपने नाम नहीं बदले. वहीं कुछ टीमें अपनी टीम के लोगो में भी अक्‍सर बदलाव करती हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Auction : मुंबई इंडियंस इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

गुजरात की टीम इससे पहले भी आईपीएल खेल चुकी है, तब टीम का नाम गुजरात लायंस रखा गया था. लेकिन अब अहमदाबाद की टीम का नाम क्‍या होगा, ये अभी तक साफ नहीं है. वहीं लखनऊ की टीम का नाम क्‍या होगा, ये भी पता नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर लखनऊ यूनाइटेड खूब ट्रेंड कर रहा है. लेकिन टीम मालिकों की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. हालांकि अब आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन में बहुत ज्‍यादा वक्‍त नहीं है. अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो जनवरी के पहले या फिर दूसरे ही हफ्ते में आईपीएल का ऑक्‍शन हो जाएगा. इससे पहले ही टीमों को अपना नाम साफ करना होगा. देखना होगा कि लखनऊ और अहमदबाद के नाम वही होंगे, जो अभी कहे और सुने जा रहे हैं या फिर कुछ नया नाम सामने आता है.