logo-image

IPL 2022: विराट कोहली ने क्यों छोड़ी RCB की कप्तानी, सामने आई वजह

आईपीएल 2022 में विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. जिसकी वजह सामने आई है. आइए जानते हैं वजह.

Updated on: 24 Feb 2022, 05:01 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी दसो टीमों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाई है. आरसीबी (RCB) की टीम ने 19 खिलाड़ी खरीदा है. जबकि तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. आरसीबी ने आईपीएल 2022 के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली रिटेंशन दी है. विराट कोहली को आईपीएल 2022 के लिए सबसे ज्यादा 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. आईपीएल 2022 में विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. जिसकी वजह सामने आई है. आइए जानते हैं वजह. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के खत्म होने के बाद ही आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की असली वजह अब सामने आई है. दरअसल, विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने को लेकर कहा है कि मैं उन लोगों में शामिल नहीं हूं, जो चीजों को पकड़े रखना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: भारत नए रिकॉर्ड की ओर, बस एक जीत दूर

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आगे कहा कि मैं लोगों को समझाता हूं कि मुझे भी अपने लिए वक्त चाहिए था और वर्कलोड मैनेज करना था. बस, बात यहीं खत्म हो जाती है. इसके बाद उन्होंने कहा कि जब मुझे कोई फैसला लेना होता है तो मैं ऐसा करता हूं और फिर उसकी घोषणा कर देता हूं. मैं इसके बारे में नहीं सोचना चाहता था और एक और साल के लिए इस पर विचार नहीं करना चाहता था.