logo-image

IPL 2022: कोहली के टीम में होने के बाद भी RCB को मिला कप्तान

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने एक ऐसे खिलाड़ी को खरीदा है. जो कप्तानी की भी जिम्मेदारी निभा सकता है. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में.

Updated on: 14 Feb 2022, 11:00 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों (Franchisees) ने खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाई हैं. आईपीएल 2022 के लिए दसो टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा. इनमें 66 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में आरसीबी (RCB) ने एक ऐसे खिलाड़ी को खरीदा है. जो कप्तानी की भी जिम्मेदारी निभा सकता है. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में. 

आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने फॉफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को अपनी टीम में शामिल किया है. आरसीबी (RCB) ने डुप्लिसिस को 7 करोड़ रुपए में अपनी टीम में खरीदा है. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में डुप्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. इसके बाद भी सीएसके (CSK) ने डुप्लेसिस को रिलीज किया. 

फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) के पास कप्तानी का भी अनुभव है, वो दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. ऐसे में आरसीबी (RCB) को डुप्लेसिस के तौर पर कप्तानी का भी विकल्प मिल गया है. डुप्लेसिस के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो आईपीएल के 100 मुकाबलों में डुप्लेसिस के बल्ले से 2935 रन निकले हैं. वहीं डुप्लेसिस 22 अर्धशतक भी लगाए हैं. देखना है कि आरसीबी की टीम डुप्लेसिस को कप्तान बनाती है कि नहीं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022:करोड़ों में बिकने वाले खिलाड़ी नहीं पाते पूरा पैसा,जानें वजह

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल में भी कप्तानी नहीं करने का फैसला लिया है. कोहली के कप्तानी नहीं करने के फैसले के बाद से ही आरसीबी (RCB) को नए कप्तान की तलाश हो गई थी. अब डुप्लेसिस के आने से वो तलाश भी पूरी होती दिख रही है.