logo-image

IPL 2022 : अहमदाबाद की टीम को अब तक क्यों नहीं मिला लैटर ऑफ इंटेंट, क्लिक कर जानिए

अब एक महीने से भी ज्यादा का वक्त निकल गया है. शिकायत होती है, मीटिंग होती है, कमेटी बनती हैं, जांच होती है और जांच रिपोर्ट आ भी जाती है.

Updated on: 07 Jan 2022, 04:52 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Latest News : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन का इंतजार किया जा रहा है. आईपीएल 2022 के पूरे शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा है. इतना ही नहीं अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट का भी इंतजार किया जा रहा है. अब एक महीने से भी ज्यादा का वक्त निकल गया है. शिकायत होती है, मीटिंग होती है, कमेटी बनती हैं, जांच होती है और जांच रिपोर्ट आ भी जाती है, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक तौर पर ये नहीं कहा गया है कि अहमदाबाद की टीम आईपीएल 2022 में खेलेगी या नहीं. अहमदाबाद की टीम की मालिक कंपनी सीवीसी कैपिटल्स तो इसलिए सफर कर रही है, क्योंकि ये उनसे जुड़ा मामला है, लेकिन इसके चक्कर में लखनऊ की टीम भी इंतजार कर रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : BCCI ने शुरू किया प्लान B पर काम, मेगा ऑक्शन पर संकट!

आईपीएल 2022 के लिए आठ पुरानी टीमों का रिटेंशन 30 नवंबर को हुआ था. उसके बाद कहा गया कि एक दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन को अपने पाले में कर सकेंगी. इसमें एक विदेशी और दो भारतीय खिलाड़ी होंगे. लेकिन इसके बाद आईपीएल की ताजा अपडेट को लेकर बीसीसीआई की ओर से चुप्पी साध ली गई थी. पता चला कि आईपीएल की एक नई टीम अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया गया है, क्योंकि उनकी शिकायत की गई है. इसके बाद जांच हो गई. इसमें अच्छा खास समय भी लगा. पिछले करीब आठ दस दिन से लगातार ये खबरें आ रही हैं कि अहमदाबाद को हरी झंडी दे दी गई है और कभी भी ऑफिशियल ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन दिन लगातार गुजर रहे हैं और ऐलान नहीं हो पा रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एबी डिविलियर्स को RCB में मिलेगा खास रोल!

अब अगर क्रिकबज की एक रिपोर्ट की मानें तो पता चला है कि लंबी देरी केवल कानूनी दिग्गजों की ओर से समझौते के प्रिंट के लिए सही शब्दों को खोजने के प्रयासों में कारण हो रही है. साथ ही ये भी बताया गया है कि टीम को मौखिक रूप से तो परमीशन दे दी गई है, लेकिन लिखित डॉक्यूमेंट्स में कुछ  देरी हो रही है. जो शायद जल्द ही  निपट जाएगा. ये बात सही है कि इस पूरी प्रक्रिया में देरी कुछ ज्यादा ही लग रही है, लेकिन मामला चुंकि कानूनी है, इसलिए इससे बचा भी नहीं जा सकता. जैसे ही आधिकारिक तौर पर लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया जाएगा, इसके बाद ही टीम अपने तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिए भी स्वतंत्र हो जाएगी. माना जा रहा है कि अगले हफ्ते किसी भी वक्त बीसीसीआई की ओर से बयान सामने आ जाएगा.