logo-image

लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को खिलाड़ी चुनने के लिए मिलेगा इतना वक्त

इस वक्त भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बीसीसीआई पर इसलिए नजर लगाए हुए हैं, क्योंकि अभी तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट आधिकारिक तौर पर नहीं दिया गया है.

Updated on: 07 Jan 2022, 06:02 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 News : आईपीएल 2022 को लेकर पिछले कुछ दिनों से अपडेट आने बंद से हो गए हैं, हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि तैयारियों में कोई कमी आई है. इस वक्त भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बीसीसीआई पर इसलिए नजर लगाए हुए हैं, क्योंकि अभी तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट आधिकारिक तौर पर नहीं दिया गया है. हालांकि खबरें जरूर हैं कि सब कुछ ठीक है और हरी झंडी दे दी जाएगी. इस ऐलान के साथ ही ये भी ये भी पता चल जाएगा कि अहमदाबाद की टीम रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कौन से खिलाड़ी अपने पाले में करने जा रही है. क्या इन्हीं रिलीज खिलाड़ियों में से ही टीम को अपना कप्तान भी मिल जाएगा या फिर कप्तान मेगा ऑक्शन में खरीदा जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अहमदाबाद की टीम को अब तक क्यों नहीं मिला लैटर ऑफ इंटेंट, क्लिक कर जानिए

अब सवाल ये है कि आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया जाएगा, उसके बाद लखनऊ और अहमदाबाद को अपने तीन तीन खिलाड़ी चुनने के लिए कितना वक्त मिलेगा. पहले ये कहा गया था कि 30 नवंबर को रिटेंशन लिस्ट जारी होने के बाद एक दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें अपने तीन तीन खिलाड़ी तय कर सकती हैं. लेकिन अब चुंकि एक महीने से ज्यादा का वक्त तो अहमदाबाद के लैटर ऑफ इंटेंट  मामले की जांच पड़ताल में ही निकल गया है, ऐसे में अब फिर से 25 दिन का वक्त मिलेगा, ऐसा मुमकिन तो नहीं लगता. पहले की तरह अगर सब कुछ ठीक हो रहा होता तो अभी तक तो आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीख भी करीब आ चुकी होती. लेकिन अब ये फरवरी में ही होगा, ये तो पक्का है, दूसरे या फिर तीसरे सप्ताह में. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : BCCI ने शुरू किया प्लान B पर काम, मेगा ऑक्शन पर संकट!

वैसे अगर मीडिया रिपोट्स की मानें तो लखनऊ हो या फिर अहमदाबाद, इन दोनों टीमों ने तय कर लिया है कि वे मेगा ऑक्शन से कौन कौन से खिलाड़ी अपने साथ करने जा रही हैं, लेकिन अभी खुलासा नहीं किया गया है, क्योंकि बीसीसीआई ने इस पर रोक लगा दी है. अहमदाबाद के मामले के चलते ही लखनऊ का मामला भी फंसा हुआ है. इस टीम के भी खिलाड़ी करीब करीब तय हैं, लेकिन ऐलान नहीं किया जा पा रहा है. बड़ा सवाल ये भी है कि क्या ये दोनों नई टीमें यहीं से अपने कप्तान को चुन लेंगी या फिर उसकी तलाश मेगा ऑक्शन में की जाएगी.  हालांकि आने वाले कुछ ही दिनों में काफी कुछ चीजें साफ होने की संभावना जताई जा रही है.