logo-image

IPL 2022: Umran Malik ने गेंद से उगली 'आग', 5 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ( GT vs SRH ) और हैदराबाद के बीच मुकाबले में उमरान ने तेज गेंदबाजी के साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उमरान मलिक ( Umran Malik ) ने 15वें सीजन में 8वी बार सबसे तेज गेंद डालने का अवॉर्ड अपने नाम किया है.

Updated on: 03 Aug 2022, 10:48 AM

NEW DELHI:

आईपीएल 2022 ( IPL 2022 ) के  27 अप्रैल के मुकाबले में जहां गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राशिद खान ने शानदार बल्लेबाजी की तो वहीं हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक ने घातक गेंदबाजी से 5 बड़े विकेट लिए. 15 वें सीजन में जम्मू- कश्मीर के इस खिलाड़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया. और साथ ही घातक गेंदबाजी से 5 विकेट अपने नाम किए. गुजरात टाइटंस ( GT vs SRH ) और हैदराबाद के बीच मुकाबले में उमरान ने तेज गेंदबाजी के साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उमरान मलिक ( Umran Malik ) ने 15वें सीजन में 8वी बार सबसे तेज गेंद डालने का अवॉर्ड अपने नाम किया है. आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने गुजरात के खिलाफ मुकाबले में सत्र की दूसरी सबसे तेज 153.3 की रफ्तार से गेंद डाली है.

दरअसल हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे ज्यादा 8वीं बार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंद डाली है. 27 अप्रैल के मुकाबले में गुजरात के खिलाफ 153.3 की स्पीड से यॉर्कर डालते हुए गुजरात के अहम खिलाड़ी रिद्धिमान साहा ( Wriddhiman Saha ) को क्लीन बोल्ड किया. और अपनी तेज रफ्तार के साथ ही आईपीएस 2022 ( IPL 2022) में सबसे तेज गेंद डालने वाले भारतीय गेंदबाद भी बन गए हैं. आपको बता दें कि गुजरात के ही गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन ने उमरान से तेज 153.9 की स्पीड से गेंदबाजी की है.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : फोर्ब्स ने माना, आईपीएल है सभी खेलों में सरताज!

आईपीएल 2022 ( IPL ) में 27 अप्रैल के मुकाबले में हैदराबाद की ओर से उमरान ने 5 बड़े विकेट लिए. उन्होंने शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को अपनी गेंदबाजी का शिकर बनाया. जिसके बावजूद भी हैदराबाद गुजरात को मात नहीं दे पाई. और 27 अप्रैल का ये मुकाबले हार गई. आपको बता दें कि गुजरात की ओर से उपकप्तान राशिद खान और राहुल तेवतिया ने शानदार साझेदारी की और गुजरात टाइटंस को जीत हासिल करवाई.