logo-image

IPL 2022 : लखनऊ (lucknow) और चेन्नई (Chennai) के बीच आज मुकाबला, जानिए कौन किस पर भारी

दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स अपनी कमजोरियों को सुधारने की कोशिश करेगी. नए कप्तान रवींद्र जडेजा (Captain Ravindra Jadeja) से आगामी मैच में काफी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

Updated on: 31 Mar 2022, 07:00 AM

मुंबई:

IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स (lucknow super giants) मुंबई (Mumbai) के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) के साथ भिड़ेगी. दोनों टीमों ने इस साल अपने शुरुआती मैच हार चुकी है. दोनों टीमें पिछले मैच की हार को भुलाकर अपने-अपने मैच जीतने के लिए मैदान में उतरेगी. अपने पिछले गेम में लखनऊ का गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ करीबी मुकाबला देखने को मिला था. लखनऊ के पास हार के बावजूद उनके पास कई मजबूत पक्ष हैं. मध्यक्रम में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और आयुष बडोनी (Ayush Badoni) ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. टीम में मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर जैसे बड़े खिलाड़ी है जिससे टीम को फायदा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : Orange Cap की दौड़ में ये दो खिलाड़ी शामिल, TOP-10 सूची में नहीं है ये दिग्गज

दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स अपनी कमजोरियों को सुधारने की कोशिश करेगी. नए कप्तान रवींद्र जडेजा (Captain Ravindra Jadeja) से आगामी मैच में काफी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. गत चैंपियन सीएसके ने वानखेड़े स्टेडियम में एक मुश्किल पिच पर नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते गए और केकेआर की मजबूत टीम के खिलाफ सिर्फ 131 रन का स्कोर ही खड़ा करने में कामयाब हो पाए थे. हालांकि इस मैच में ड्वेन ब्रावो का तीन विकेट लेना और एमएस धोनी का अर्धशतक लगाना टीम के लिए एक अच्छी उम्मीद है. 

मैच विवरण

लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

मैच 7, आईपीएल 2022

स्थान: ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई

दिनांक और समय: 31 मार्च, शाम 7:30 

पिच रिपोर्ट

टूर्नामेंट में अब तक ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए एक मैच में निश्चित रूप से अच्छी विकेट देखने को मिली है. उम्मीद है कि इस मैच में स्पिनरों को थोड़ी मदद मिलेगी. हालांकि, चूंकि यह मैच शाम के समय खेले जाने हैं जहां ओस एक बड़ा कारण हो सकता है. इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है क्योंकि पिछले मैच में भी लक्ष्य का पीछा करना अपेक्षाकृत आसान देखा गया था.  

ये हैं संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, कुणाल पांड्या, मोहसिन खान, आयुष बडोनी, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान

चेन्नई सुपर किंग्स

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, एडम मिल्ने