logo-image

IPL 2022: ये खिलाड़ी बनेगा Punjab Kings का कप्तान !

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम के लिए रिटेन के साथ-साथ नया कप्तान चुनने की भी चुनौती है. सभी आईपीएल प्रेमी सवाल कर रहे हैं कि आखिर कौन सा खिलाड़ी है, जो पंजाब की टीम की कप्तानी भी कर सकता है.  

Updated on: 30 Nov 2021, 06:51 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जिन टीमों को नया कप्तान चुनना है, उनमें पंजाब किंग्स का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है. पिछले सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) टीम के कप्तान थे. वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शुमार थे और उससे पहले भी आरेंज कैप पा चुके हैं. ऐसे में रिटेन होने वाले खिलाड़ियों में उनका नाम सबसे ऊपर होना चाहिए था लेकिन ओवरऑल पंजाब की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. आईपीएल 2021 के बाद पंजाब किंग्स के टीम मैनेजमेंट और केएल राहुल के बीच अनबन की खबरें सोशल मीडिया पर आई थीं. 

इसके बाद हाल ही में केएल राहुल के लखनऊ की टीम से जुड़ने के भी चर्चे रहे. हालांकि अब लखनऊ से उनके जुड़ने की खबर के बाद गलत तरीके से बात करने के आरोप में जांच भी चल रही है. इन सब बातों के बाद ये तो साफ है कि केएल राहुल पंजाब किंग्स में नहीं जुड़ने जा रहे. इस स्थिति में सवाल है कि पंजाब किंग्स की टीम में रिटेन कौन होगा और सबसे बड़ा सवाल है कि कप्तान कौन बनेगा. 

जिन खिलाड़ियों के रिटेन होने की सबसे ज्यादा संभावना है, उसमें मयंक अग्रवाल का नाम सबसे ऊपर है. यही नहीं, उनकी कप्तानी को लेकर भी चर्चा हो रही है. पूर्व क्रिकेटर एवं कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि मयंक अग्रवाल को पंजाब की टीम को कप्तान बनाना चाहिए. आकाश चोपड़ा की इस बात पर क्रिकेट प्रेमी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हालांकि पंजाब किंग्स की टीम किसे कप्तान बनाएगी यह तो समय तय करेगा.