logo-image

IPL 2022 : ये दो जिगरी दोस्त अब होंगे आमने-सामने, एक दूसरे को नीचा दिखाने की होगी होड़

IPL 2022 : इस मेगा ऑक्शन के बाद ये लीग अपने फैंस का रोमांच और बढ़ाने जा रही है.

Updated on: 27 Nov 2021, 08:04 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है. ये लीग जब 2008 में शुरू हुई थी तब लोगों के अंदर इस बात को लेकर एक क्रेज था कि एक देश के लोग जब एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो मुकाबला कैसा होगा. यानी जब सौरव गांगुली खेलेंगे सचिन के सामने तो कौन किस पर भारी पड़ेगा. इसी नई सोच ने इस लीग को हिट बना दिया. आज जब 14 साल के करीब आईपीएल को हो गए हैं आज भी ये कंसेप्ट हिट हो रहा है. जैसे आप जानते हैं कि इस बार मेगा ऑक्शन हो रहा है. जिसकी वजह से सभी टीम सिर्फ 4 खिलाड़ी ही रिटेन कर सकती हैं.तो ऐसे में जो दोस्त बन चुके हैं वो एक बार फिर दुश्मन बनने जा रहे हैं. यानी ये मेगा ऑक्शन आपके रोमांच को और बढ़ा देगा.

जैसे चेन्नई की टीम में अगर हम दो दोस्तों की बात करें तो उसमें धोनी और रैना की याद हमें सबसे पहले आती है. इसी बीच खबर ये है कि चेन्नई की टीम ने रैना को रिलीज करने का मन बना लिया है. ऐसे में अगर रैना ऑक्शन में जाते हैं और कोई दूसरी टीम उन्हें अपने साथ जोड़ लेती है तो दो दोस्त आमने-सामने हो जाएंगे. धोनी और रैना केवल दोस्त ही नहीं, दो भाई के जैसे हैं. दोनों ने एक ही दिन रिटायरमेंट लिया. और चेन्नई की टीम को शिखर तक दोनों ने मिलकर पहुंचाया. अब अगर दोनों एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन किस पर भारी पड़ते हैं. 

रैना के आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में 205 खेले हैं जिसमें 5528 रन बनाए हैं. औसत रहा है 32.52 का. एक शतक और 39 अर्धशतक रैना के बल्ले से निकले हैं. रैना के ये आंकड़े साफ़ बोलते हैं कि ऐसे ही उन्हें मिस्टर आईपीएल नहीं बोला जाता है. अगर वहीँ धोनी की बात करें तो आईपीएल के 220 मैचों में धोनी के नाम 4746 रन है. औसत रहा है 39.55 का, जिसमें उनके बल्ले से 23 अर्धशतक निकले हैं.

ये केवल चेन्नई के लिए ही नहीं बल्कि दूसरे टीम के दोस्तों के लिए भी है. मुंबई की टीम हार्दिक को रिटेन नहीं करना चाहती तो ऐसे में रोहित और हार्दिक का साथ आईपीएल 2022 में छूट सकता है. तो जहां आईपीएल सभी की पसंद बना हुआ था, अब इस मेगा ऑक्शन के बाद ये लीग अपने फैंस का रोमांच और बढ़ाने जा रही है.