logo-image

IPL 2022 : इन टीमों को चाहिए कप्‍तान, जानिए कौन कौन हैं दावेदार 

बीसीसीआई ने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी है, लेकिन इस बीच खबरें इस तरह की भी सामने आ रही हैं कि कुछ टीमें चार से भी कम खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं.

Updated on: 26 Nov 2021, 08:52 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Retention Date : आईपीएल 2022 के लिए आठ टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट जल्‍द ही सामने आ जाएगी. 30 नवंबर की शाम तक सभी टीमों के चार चार खिलाड़ी पता चल जाएंगे, जो रिटेन हो रहे हैं, बाकी खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे. वैसे तो बीसीसीआई ने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी है, लेकिन इस बीच खबरें इस तरह की भी सामने आ रही हैं कि कुछ टीमें चार से भी कम खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. जो टीमें पिछले दो आईपीएल से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं हैं, वे दो या फिर तीन ही खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. वहीं इससे भी बड़ी खबर ये भी है कि कुछ टीमें अपने कप्‍तान को भी रिलीज कर रही हैं. खास बात ये भी है कि ये टीमें वही हैं, जो अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं. वैसे तो इस बार आईपीएल में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं, उन्‍हें अपने नए कप्‍तान की तलाश है, लेकिन जो आठ टीमें पहले से खेल रही हैं, उनमें से भी कुछ टीमों को कप्‍तान चुनना है. यानी जब ये टीमें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में जाएंगी तो उन्‍हें न केवल खिलाड़ी चुनने होंगे, बल्‍कि कप्‍तान भी चुनने होंगे. वहीं कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो कप्‍तान बनने की रेस में फिलहाल आगे चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : एमएस धोनी को लगेगा झटका, ये खिलाड़ी नहीं होगा रिलीज!

खबरें सामने आ रही हैं कि पंजाब किंग्‍स की टीम केएल राहुल को रिटेन करने नहीं जा रही है. ऐसे में जहां एक ओर पंजाब किंग्‍स की टीम को तो नए कप्‍तान की तलाश है ही, साथ ही केएल राहुल भी किसी दूसरी टीम के कप्‍तान बन सकते हैं. पता चल रहा है कि केएल राहुल लखनऊ की टीम के कप्‍तान हो सकते हैं, हालांकि इसको लेकर अभी तक औपचारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है. भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली भी आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ चुके हैं, यानी आरसीबी को नया कप्‍तान तैयार करना है. हो सकता है कि डेविड वार्नर और श्रेयस में से कोई इस टीम का कप्‍तान बन जाए. आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम केकेआर से भी खबरें हैं कि उनके कप्‍तान इयोन मोर्गन को रिलीज किया जा रहा है, अगर ऐसा होता है और खबरें सही हैं तो फिर उन्‍हें भी एक कप्‍तान की तलाश करनी होगी. हो सकता है कि श्रेयस और डेविड वार्नर में से कोई टीम का नया कप्‍तान बन जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : RR ने इन्‍हें किया रिटेन, संजू सैमसन को मिलेंगे इतने करोड़!

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम शिखर धवन को रिलीज करने जा रही है, इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं. इतना तो पक्‍का है कि वे ऑक्‍शन के मैदान में फिर से जाएंगे और अच्‍छी कीमत पर बिक भी जाएंगे. शिखर धवन सीनियर खिलाड़ी हैं और हो सकता है कि वे किसी टीम के कप्‍तान बन जाएं. शिखर धवन इससे पहले कुछ समय के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान रह चुके हैं. हो सकता है कि कोई टीम उन पर दांव लगा दे. कुल मिलाकर देखें तो टीमों को कप्‍तान की जरूरत है और खिलाड़ियों को ऐसी टीम की जरूरत है, जिसके वे कप्‍तान बन सकें. 30 नवंबर को जब रिटेन लिस्‍ट सामने आ जाएगी, उसके बाद इसके बारे में कुछ अपडेट सामने आते हुए नजर आ सकते हैं. लेकिन सारी चीजें काफी दिलचस्‍प हो सकती हैं.