logo-image

ये खिलाड़ी खेले हैं सबसे ज्यादा आईपीएल टीमों से, 8 टीमों से खेलने का है रिकॉर्ड

IPL 2021 में फिंच को किसी ने नहीं खरीदा था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की जीत ने उनकी डिमांड को फिर से पैदा कर दिया है.

Updated on: 25 Nov 2021, 09:14 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरों से चल रही है. टीम किस खिलाड़ी को रिटेन करना चाहतीं हैं और किस टीम को छोड़ना चाहतीं हैं ये सभी लिस्ट बन चुकी हैं. धीरे-धीरे सभी प्लेयर्स के नाम सामने आ रहे हैं. खैर पूरी लिस्ट क्या है, ये सब 30 नवबंर तक पता चल ही जाएगा। आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा अलग-अलग टीमों के साथ खेले हैं. जैसा आप जानते हैं कि कुछ खिलाड़ी शुरू से एक ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं मसलन हम धोनी की बात करें या फिर रैना की. जब CSK बैन हुई थी, तभी ये दोनों अलग टीम के साथ जुड़े थे. विराट कोहली भी RCB के साथ शुरू से जुड़े हुए हैं. और वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो 1 नहीं 2 नहीं बल्कि 6 से ज्यादा टीम की तरफ से खेल चुके हैं. 

एरोन फिंच

सबसे पहले नाम आता है ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच का. फिंच 2021 में भले ही किसी टीम के साथ ना रहे हों. लेकिन इससे पहले 8 टीमों का हिस्सा रह चुके हैं. जी हां. 8 टीम. जिसमें RCB के साथ दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान, पुणे, हैदराबाद, मुंबई, गुजरात और पंजाब की टीम शामिल हैं. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में फिंच को किसी ने नहीं खरीदा था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की जीत ने उनकी डिमांड को फिर से पैदा कर दिया है.

पार्थिव पटेल

फिंच के बाद नाम आता है पार्थिव पटेल का. पार्थिव आईपीएल में अपने पूरे करियर में 6 नई टीमों के साथ खेल चुके हैं. टीमों के नामों की बात करें तो उसमें CSK, कोच्चि, दिल्ली, RCB, हैदराबाद, और मुंबई के नाम शामिल हैं. उनके आईपीएल करियर की बात करें तो पार्थिव ने 139 मैचों में 2848 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 13 अर्धशतक निकले हैं. पार्थिव आईपीएल से  संन्‍यास ले चुके हैं.

दिनेश कार्तिक

पार्थिव के बाद  दिनेश कार्तिक का नाम आता है जिन्होंने भी 6 अलग-अलग  आईपीएल टीमों के साथ खेला है. कार्तिक दिल्ली, पंजाब, मुंबई, RCB, और गुजरात की तरफ से खेल चुके हैं. दिनेश कार्तिक अपनी बुरी फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम कार्तिक पर दांव लगाती है.