logo-image

IPL 2022 : CSK में खुशी की लहर, अब टीम में आएगा एमएस धोनी का पसंदीदा खिलाड़ी!

आठ टीमों ने कुल 27 खिलाड़ी ही रिटेन किए हैं. वैसे अगर सभी टीमें अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन करती तो ये संख्‍या 32 हो जाती, लेकिन कुछ टीमों ने दो तो कुछ ने तीन ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं.

Updated on: 03 Dec 2021, 06:05 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Update : आईपीएल 2022 के लिए अब उन खिलाड़ियों की लिस्‍ट सामने आ गई हैं, जिन्‍हें टीमों ने रिटेन किया है, बाकी सभी खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं. आठ टीमों ने कुल 27 खिलाड़ी ही रिटेन किए हैं. वैसे अगर सभी टीमें अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन करती तो ये संख्‍या 32 हो जाती, लेकिन कुछ टीमों ने दो तो कुछ ने तीन ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं. अब टीमें इस प्‍लानिंग में जुट गई हैं कि वे कौन कौन से खिलाड़ी होंगे, जिन्‍हें वे आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में टारगेट कर सकती हैं. इस बीच रिलीज खिलाड़ियों की लिस्‍ट में एक ऐसा भी नाम शामिल है, जिस पर सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी की खास नजर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : CSK ने इन खिलाड़ियों को किया रिलीज, मेगा ऑक्‍शन में आएंगे वापस!

हम बात कर रहे हैं पंजाब किंग्‍स के शाहरुख खान की. शाहरुख खान पिछले ही साल पंजाब किंग्‍स के साथ जुड़े थे. इसी साल उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाबी हासिल की. खास तौर पर फाइनल मैच में शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर छक्‍का मारकर अपनी टीम को जिताया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुआ था. इतना ही नहीं उस वीडियो के बाद एक फोटो भी वायरल हुआ, जिसमें सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी शाहरुख खान का छक्‍का लगाते हुए वीडियो देख रहे हैं. यानी जो खिलाड़ी खुद छक्‍का लगातार टीम इंडिया और सीएसके को कई मैच जिता चुका है, वो भी शाहरुख खान के इस स्‍ट्रोक का मुरीद हो गया था. इसी के बाद से ये अंदाजा लगाया जाने लगा था कि अगर शाहरुख खान मेगा ऑक्‍शन में आए तो हर सूरत में एमएस धोनी की सीएसके उन्‍हें अपने पाले में करने की तैयारी में होगी. लेकिन बीच में खबरें इस तरह की आईं कि पंजाब किंग्‍स भी इस तरह के खिलाड़ी को रिटेन करना चाहेगी. वैसे भी अगर शाहरुख खान को रिटेन किया गया तो उन्‍हें केवल चार करोड़ रुपये ही देने होंगे, क्‍योंकि वे अभी तक अनकैप्‍ड प्‍लेयर हैं. लेकिन प्रीती जिंटा ने उन्‍हें रिटेन नहीं किया. इसी के बाद ये साफ हो गया कि अगर कई टीमें शाहरुख खान को अपने पाले में करने के लिए बेकरार होंगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में इस टीम को सबसे ज्‍यादा फायदा, लेकर जाएगी इतने करोड़ 

वैसे भी शाहरुख खान जिस नंबर पर खेलने आते हैं, कई बार मैच वहां पर फंसा हुआ होता है. टीम अगर पहले बल्‍लेबाजी कर रही है तो नंबर छह और सात के खिलाड़ी को आखिरी के ओवर में तेजी से रन बनाने होते हैं और अगर टीम रनों का पीछा करते हुए बाद में बल्‍लेबाजी कर रही है तो उस नंबर पर आने वाले बल्‍लेबाज को कुछ गिनी चुनी गेंदों पर मैच जिताना होता है. अभी ये काम टीम के लिए एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा करते हैं, लेकिन अगर शाहरुख खान भी आ जाएंगे तो टीम का बोझ कुछ कम हो जाएगा. इतना तो यह है कि शाहरुख खान ने जिस तरह की बल्‍लेबाजी पिछले कुछ समय में की है, उससे उनके पीछे कई टीमें जाना चाहेंगी और जो टीम ज्‍यादा कीमत लगाएगी वो उन्‍हें अपने पाले में करने में कामयाब हो जाएंगी.