News Nation Logo

IPL 2022 : आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ मुंबई इंडियन्स के नाम

मुंबई इंडियंस ( MI ) ने टॉस जीतकर जहां पहले गेंदबाजी करने फैसला लिया तो वहीं लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 103* रन की पारी खेली और इस पारी के बदौलत 6 विकट पर 168 रन का स्कोर हासिल किया. और मुंबई को 169 का लक्ष्य दिया.

Sports Desk | Edited By : Isha Negi | Updated on: 25 Apr 2022, 08:01:34 AM
mumbai indians

Mumbai Indians (Photo Credit: File )

NEW DELHI:  

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस ( MI) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल (IPL) का खिताब अपने नाम किया है.  लेकिन जब यहीं टीम आईपीएल 2022 में पहली बार अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेलने के लिए उतरी तो फैंस को लगा कि मुंबई का हार का सिलसिला अब खत्म हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुई और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ( KL Rahul) की पलटन 36 रन से जीत मुंबई के खिलाफ जीत हासिल की . मुंबई इंडियंस ( MI ) ने टॉस जीतकर जहां पहले गेंदबाजी करने फैसला लिया तो वहीं लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 103* रन की पारी खेली और इस पारी के बदौलत 6 विकट पर 168 रन का स्कोर हासिल किया. और मुंबई को 169 का लक्ष्य दिया. लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम में से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. जहां कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) ने टीम के लिए सर्वाधिक 39 रन बनाए तो वहीं युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ( Tilak Verma ) ने 38 रन की पारी खेली.

रोहित शर्मा की टीम ने बनाया शर्मनाक इतिहास

लखनऊ की टीम से हारने के साथ ही आईपीएल ( IPL ) इतिहास में मुंबई की टीम ने हार का एक नया रिकॉर्ड हासिल कर लिया है. 5 बार आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल के 15वें सीजन में लगातार 8 शुरुआती मैच हारने वाली टीम बन गई है. आपको बता दें कि ऐसा अब से पहले आईपीएल के 15 साल इतिहास में कभी नहीं हुआ था। और ऐसे में रोहित शर्मा की टीम मुंबई को शर्मशार होना पड़ रहा है

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : इन तीन गेंदबाजों ने बड़े बल्लेबाजों को कर दिया परेशान!

मुंबई को बचानी होगी अब  लाज

आपको बता दें कि इससे पहले कई सारी टीमों ने ऐसे शर्मानाक रिकॉर्ड हासिल किए है. जहां 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स( दिल्ली कैपिटल्स) का हाल खराब हुआ था और इस टीम को भी लगातार 9 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में मुंबई भी अब इस शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी करने ही वाली है. मुंबई इंडियंस के अगले मैच में अगर टीम को हार मिलती है तो उसके लिए इससे शर्मनाक बात नहीं हो सकती है. 

 

First Published : 25 Apr 2022, 07:36:31 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.