logo-image

IPL 2022: श्रीलंका कर रहा IPL कराने की तैयारी 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का वेन्यू इस समय बड़ा सवाल बना हुआ है. इस समय श्रीलंका का नाम प्रमुख तौर पर सामने आ रहा है. 

Updated on: 15 Jan 2022, 04:51 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Latest News: आईपीएल 2022 (IPL 2022) कहां होगा यह बड़ा सवाल है. अब खबर आ रही है कि भारत में कोरोना का प्रकोप बढ़ा तो आईपीएल 2022 लंका या दक्षिण अफ्रीका में हो सकता है. जब से यह खबर आई है, श्रीलंका की ओर से पॉजिटिव संकेत मिले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि एसएलसी यानी की श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने इस बारे में बीसीसीआई से बात कही है. मोहन डी सिल्वा ने इस बारे में पॉजिटिव संकेत दिए हैं. इससे लग रहा है कि श्रीलंका ने आईपीएल कराने की प्लानिंग कहीं न कहीं शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक यह फाइनल नहीं हुआ है कि आईपीएल 2022 का वेन्यू क्या होगा. 

बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बीसीसीआई तमाम तरह की प्लानिंग कर रहा है. इतने प्लानिंग पिछले अनुभव को देखते हुए हो रही है. आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही शुरू हआ था. कोरोना के प्रकोप के कारण इसे बीच में ही रोकना पड़ा. ऐसे में शंकाएं सामने आने लगीं कि आईपीएल हो पाएगा भी या नहीं. हालांकि कुछ महीनों के बाद आईपीएल के बचे हुए मैच दुबई में कराए गए. यानी आधा आईपीएल भारत में हुआ और आधा आईपीएल दुबई में. इसके बाद सवाल उठने लगे थे कि आईपीएल 2022 का आयोजन कहां होगा. कुछ हफ्तों पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा. इसके लिए बीसीसीआई योजना भी बनाने लगी लेकिन कोरोना के केस अब फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में मीडिया सूत्रों ने दावा किया था कि पूरा आईपीएल सिर्फ महाराष्ट्र में ही आयोजित किया जा सकता है लेकिन समस्या ये है कि कोरोना के केस वहां भी बढ़ रहे हैं. 
ऐसे में फिर से दुबई में आयोजन की बात भी सोशल मीडिया पर कही जा रही थी. 

इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई श्रीलंका या दक्षिण अफ्रीका में से किसी एक देश में भी आईपीएल कराने पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना के बढ़ते केस के कारण बीसीसीआई भारत से बाहर आईपीएल कराने पर विचार कर रहा है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि हम हर बार यूएई पर निर्भर नहीं रह सकते. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका एक बढ़िया विकल्प नजर आ रहा है. जिस स्थान भारत-दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट खेला वहां का स्थान बहुत मुफीद लग रहा है. इसके अलावा श्रीलंका भी एक अन्य विकल्प दिखाई दे रहा है. ये बात सामने आने के बाद श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डिसिल्वा ने बीसीसीआई से बात की.