logo-image

IPL 2022 : तो इसलिए धोनी से ज्यादा जडेजा को 16 करोड़ रुपए मिले, वजह आई सामने

IPL 2022 : यक़ीनन धोनी (Dhoni) के बाद जडेजा (Jadeja) एक कप्तान के तौर पर काफी सफल हो सकते हैं. 

Updated on: 02 Dec 2021, 11:47 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : 30 नवम्बर को सभी पुरानी 8 टीमों ने बोर्ड को बता दिया है कि वो किस खिलाड़ी को रिटेन कर रही है और किस को छोड़ रही है. इसी बीच एक फैसला चेन्नई (CSK) की तरफं से हुआ. वो ये कि जडेजा (Ravindra jadeja) को धोनी (Dhoni) से ज्यादा दाम में रिटेन किया है. धोनी जहां 12 करोड़ में रिटेन किए गए हैं वहीं जडेजा को 16 करोड़ में चेन्नई ने अपने साथ जोड़ कर रखा है. इसके बाद कई लोगों के मन में यही सवाल आया कि आखिर ऐसा हुआ क्यों. धोनी का नाम पीछे क्यों रखा गया है. आज आपको इसके पीछे की कहानी बताएंगे कि इसके पीछे चेन्नई टीम की प्लानिंग क्या है. क्या ये धोनी का फैसला था, या फिर CSK मेनेजमेंट ने कुछ और ही सोच कर रखा है.

दरअसल जैसा आप सभी जानते हैं कि धोनी के बिना CSK टीम के बारे में नहीं सोचा जा सकता है. धोनी ने ही इस टीम को बनाया है. टीम मेनेजमेंट बिना धोनी की सलाह के कोई भी फैसला नहीं ले सकते. तो इस फैसले में भी धोनी की मंजूरी थी. आईपीएल 2021 जीतने के बाद ही ये सवाल उठने लगा था कि क्या MS DHONI अपना आखिरी आईपीएल खेल चुके हैं. खुद कप्तान धोनी भी नहीं चाहते थे कि टीम उन्हें रिटेन करे. क्योंकि पर्स की लिमिट टीम के सामने है. लेकिन टीम धोनी को छोड़ दें, ऐसा हो नहीं सकता था. इसलिए एक बीच का रास्ता निकाला गया. इस फैसले से एक बात की ओर भी संकेत मिलता है कि जडेजा को हो सकता है एक कप्तान के तौर पर देखा जा रहा हो. यानी धोनी एक खिलाड़ी के साथ-साथ मेंटर की भूमिका में आ सकते हैं. और ये चेन्नई की टीम को देखना भी होगा। कब तक धोनी टीम के साथ एक कप्तान के तौर पर रहेंगे.

जडेजा ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. आंकड़ों की बात करें तो जड्डू ने 200 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें 2386 रन बनाए हैं. और वहीं गेंदबाजी में 127 विकेट अपने नाम किए हैं. साथ ही एक बार 5 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं. जड्डू को कई बड़े खिलाड़ी एक 3डी प्लेयर मानते हैं. यानी बल्लेबाजी से लेकर फील्डिंग और गेंदबाजी में जडेजा अपना बेस्ट देते हैं. अगर चेन्नई की ये प्लानिंग चल जाती है तो यक़ीनन धोनी के बाद जडेजा एक कप्तान के तौर पर काफी सफल हो सकते हैं.